DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पब्लिक लुट रही पर पुलिस को चिंता नहीं

 वरीय संवाददाता पटना/दानापुर। चेन लुटेरों का दुस्साहस तो देखिये.. जहां मन चाहता है वहीं लूट की घटना को अंजाम दे देते हैं। रविवार को लुटेरों ने एसकेपुरी थाने के टाउन आउट पोस्ट (टीओपी) से मात्र 50 मीटर की दूरी पर एक बुजुर्ग महिला सावित्री देवी की चेन छीन ली।

हद तो तब हो गई जब सूचना देने के बाद पुलिस डेढ़ घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंची। बाइक सवार लुटेरों ने इस वारदात को पॉश बोिरग रोड के यमुना अपार्टमेंट के पास की। वहीं रूपसपुर में भी एक महिला की चेन लूट ली। बदमाशों ने पिछले तीन दिनों में चार महिलाओं से चेन छीनी है। बोिरग रोड स्थित स्वागत किराना की मालकिन 65 वर्षीय सावित्री देवी रविवार सुबह साढ़े दस बजे अपने बेटे संदीप कुमार सिंह के साथ ऑटो से उतरकर पैदल दुकान जा रही थीं।

उनका बेटा संदीप तेज कदमों से दुकान में चले गए, जबकि सावित्री देवी धीरे-धीरे चल रही थीं। दुकान के ठीक सामने से आए युवक ने इधर-उधर देखा, फिर सावित्री देवी की चेन खींचकर भागने लगा। सड़क की दूसरी तरफ लुटेरे का दूसरा साथी बाइक स्टार्ट कर खड़ा था। चेन छीनने वाला युवक जैसे ही मोटरसाइकिल पर बैठा, उसके साथी ने तेज गति से बाइक भगा दी। दूसरी घटना रूपसपुर थाना क्षेत्र में ओवरब्रिज के पास की है। यहां दिनदहाड़े मोटरसाइकिल सवार दो युवकों ने पंचशील नगर निवासी अंजनी कुमार की पत्नी पूजा कुमारी से चेन झपट ली।

पूजा अपने पति के साथ बाइक से घर लौट रही थी। चलती बाइक में अपराधियों ने चेन लूटी और तेज गति से निकल गए। पूजा ने शोर मचाया, लेकिन तबतक देर हो चुकी थी। सीसीटीवी में कैद हुई वारदातचेन छीनने की पूरी वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हुई है। एएन कॉलेज के पास रहने वाले संदीप कुमार ने बताया कि वे एएन कॉलेज के पास अपनी कार का इंतजार कर रहे थे। कार आने में देर होने के कारण वे ऑटो से दुकान तक पहुंचे।

ऑटो से उतरकर मां दुकान जा रही थीं। इस बीच लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया। डेढ़ घंटे बाद पहुंची पुलिससंदीप ने बताया कि फोन करने के डेढ़ घंटे बाद पुलिस पहुंची। लगता है जैसे पुलिस सो रही है। पुलिस वालों को सीसीटीवी फुटेज दिखाया गया, लेकिन किसी ने ध्यान से नहीं देखा। यहां तक कि किसी ने फुटेज लोड तक नहीं किया। उम्मीद नहीं है कि पुलिस लुटेरों तक पहुंच पाएगी। 50 मीटर की दूरी पर टीओपी है, लेकिन यहां से भी कोई पुलिसकर्मी झांकने तक नहीं पहुंचा।

लगा जैसे जान निकल गई : सावित्री देवीचेन छीने जाने के चार घंटे बाद भी सावित्री देवी खौफ में हैं। उन्होंने बताया कि पैर में दर्द के कारण मैं धीरे-धीरे चल रही थी। इसी बीच तेज झटका लगा। लगा जैसे अचानक कोई जान मारने की कोशशि कर रहा है। मुझे कुछ समझ में नहीं आया। थोड़ी देर बात समझ में आया कि लफंगों ने मेरी चेन छीन ली है। मैं इतनी नर्वस हो गई कि चिल्ला भी नहीं सकी। चेन साढ़े तीन भर की थी।

मे आई हेल्प यू से सहयोग नहींरूपसपुर ओवरब्रिज समाप्त होते ही मे आई हेल्प यू का सेंटर खोला गया है। अगर यहां यहां तैनात पुलिसकर्मी सतर्कहोते तो अपराधी पकड़े जा सकते थे। चेन छीनने के बाद अपराधी मे आई हेल्प यू का सेंटर पार कर भागे। कुछ दिनों पहले गोला रोड में अपने रशि्तेदार के यहां आई एक महिला से भी चेन छीन ली गई थी। तीन दिन और चार वारदात09 मार्च- एसके पुरी थाना- सावित्री देवी से 09 मार्च- रुपसपुर थाना- पूजा कुमारी से08 मार्च- कंकड़बाग थाना - मेडिकल की छात्रा पूजा से07 मार्च- गांधी मैदान थाना- निजी रेडियो में काम करने वाली युवती से।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पब्लिक लुट रही पर पुलिस को चिंता नहीं