DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अखिलेश ने आनन्द सिंह समेत दो मंत्री बर्खास्त किए

अखिलेश ने आनन्द सिंह समेत दो मंत्री बर्खास्त किए

उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार को राज्य के कृषि मंत्री आनन्द सिंह समेत दो मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया। सत्तारूढ़ दल सपा के प्रान्तीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य के कृषि मंत्री आनन्द सिंह और स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क राज्यमंत्री मनोज पारस को बर्खास्त कर दिया है।

हालांकि इस कार्रवाई का कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया गया है लेकिन माना जा रहा है कि आनन्द सिंह के बेटे कीर्तिवर्धन सिंह के भाजपा में शामिल होकर सपा प्रमुख पर गम्भीर आरोप लगाने और पारस की पार्टी विरोधी गतिविधियों में कथित संलिप्तता के मद्देनजर यह कार्रवाई की गयी है।

कीर्तिवर्धन ने शनिवार को गोंडा में सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव पर परिवारवाद और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए दावा किया था कि वर्ष 2004 में यादव के मुख्यमंत्रित्व काल में उनसे मुलाकात के लिये उन्हें पांच हजार रुपए बतौर रिश्वत देने पड़े थे। कीर्तिवर्धन ने यह भी कहा था कि उन्हें अपने पिता आनन्द सिंह का आशीर्वाद प्राप्त है।

इस बीच, आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आनन्द सिंह का विभाग मुख्यमंत्री ने अपने पास रख लिया है जबकि पारस से ली गयी जिम्मेदारी उनके विभाग के कैबिनेट मंत्री राजा महेन्द्र अरिदमन सिंह को दे दी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अखिलेश ने आनन्द सिंह समेत दो मंत्री बर्खास्त किए