DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बनेगी भाजपा की सरकार, सौ सीट नहीं पाएगी कांग्रेस: आडवाणी

बनेगी भाजपा की सरकार, सौ सीट नहीं पाएगी कांग्रेस: आडवाणी

भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने रविवार को दावा किया कि आगामी आम चुनावों में केंद्र में सत्तारूढ़ कांग्रेस की अब तक की सबसे बुरी हार होगी तथा वह सौ सीटों तक भी नहीं पहुंच सकेगी और यह निश्चित है कि भाजपा सबसे बड़ी जीत प्राप्त कर अपने सहयोगियों के साथ मिलकर नई सरकार का गठन करेगी।

आडवाणी ने रविवार शाम गुजरात के पूर्व राज्यपाल दिवंगत भाजपा नेता कैलाशपति मिश्र की स्मृति में कैलाश जी के संग-स्मृति के क्षण स्मारिका का विमोचन करते हुए यह दावा किया। उन्होंने कहा कि सोलहवीं लोकसभा के लिए होने जा रहे चुनावों के अवसर पर देश में बने राजनीतिक माहौल को देखकर मेरा विश्वास है कि इस बार हर हाल में भाजपा के नेतृत्व में ही केन्द्र में सरकार गठित होगी।

उन्होंने कहा कि मैंने 1951-52 से लेकर देश के सभी आम चुनाव देखे हैं। अपने अनुभव के आधार पर यह विश्वास के साथ कह सकता हूं कि इस बार के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को अब तक की सबसे अधिक लोकसभा सीटें मिलेंगी। अब तक भाजपा को सर्वाधिक 182 लोकसभा सीटें ही 1998 और 1999 में मिली थीं लेकिन इस बार इससे बहुत अधिक सीटें पार्टी को मिलेंगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन चुनावों में सौ सीटों तक भी नहीं पहुंच सकेगी। उसे इतनी कम सीटें मिलेंगी जितनी कभी नहीं मिलीं। वर्ष 1977 की कांग्रेस विरोधी लहर में कांग्रेस का उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली और पंजाब जैसे राज्यों में पूरी तरह सफाया हो गया था और इन सभी राज्यों में उसका खाता भी नहीं खुल सका था। आगामी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की स्थिति इससे भी बदतर होगी।

आडवाणी ने कांग्रेस के वर्तमान हालात पर व्यंग्य करते हुए कहा कि कांग्रेस की इतनी दुर्गति करने में सबसे अधिक किसी ने मेहनत की है तो वह कांग्रेस के लोगों ने ही की है। इस बार जनता भाजपा को केन्द्र की सत्ता में लाने का मन बना चुकी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बनेगी भाजपा की सरकार, सौ सीट नहीं पाएगी कांग्रेस: आडवाणी