DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इराक में आत्मघाती हमले में 45 मरे, 157 घायल

इराक में आत्मघाती  हमले में 45 मरे, 157 घायल

इराक के दक्षिणी शहर हिल्ला में एक आत्मघाती हमलावर ने रविवार को विस्फोटकों से भरी मिनी बस को एक सुरक्षा चौकी के पास उड़ा दिया जिससे कम से कम 45 लोगों की मौत हो गई और 157 घायल हो गये। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिया बहुल इस शहर में आत्मघाती हमलावर मुख्य सुरक्षा चौकी के पास पहुंचा और बस  को उड़ा दिया।

विस्फोट से आसपास की आ जा रहीं कम से कम 50 कारें जल गयी। विस्फोट में 45 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी। मृतकों में कई सुरक्षाकर्मी और नागरिक शामिल हैं। घायलों का अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हमले की हालांकि अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन हिल्ला प्रांतीय काउंसिल के उपाध्यक्ष अकील अलरूबाई ने इस हमले के लिए अलकायदा को जिम्मेदार ठहराया है।

उन्होंने बताया कि स्थानीय सरकार को ऐसी सूचनाएं मिली है कि हिल्ला में अलकायदा से संबंधित संगठन छिपे हुए हैं। रूबाई ने कहा कि हमें ऐसे सबूत मिले हैं कि अलकायदा आतंकवादी आज के इस आत्मघाती हमले के पीछे हैं और अलकायदा ने हिल्ला में हमलो में बढ़ोत्तरी की है।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2013 में इराक में बम विस्फोटों और अन्य हमलों में करीब आठ हजार नागरिकों की मौत हुई थी और इस वर्ष के शुरूआती महीनों में भी हमलो में कमी नहीं आई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इराक में आत्मघाती हमले में 45 मरे, 157 घायल