DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मलेशियाई विमान हादसा: 'लापता विमान वापस लौट रहा होगा'

मलेशियाई विमान हादसा: 'लापता विमान वापस लौट रहा होगा'

मलेशियाई एयरलाइंस के लापता विमान की जांच में जुटे प्रशासन ने आज कहा कि वे लापता विमान के वापस लौटने की संभावना के पहलू से भी जांच कर रहे हैं जो 239 यात्रियों के साथ अचानक राडार से लापता हो गया था।
  
एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि हम इस संभावना की भी जांच कर रहे हैं कि विमान वापस लौटा होगा। इसके लिए एयर टर्न बैक शब्द का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसी स्थिति तब होती है जब विमान किसी खराबी के कारण अपने मूल हवाई अडडे पर लौट आता है।
   
वायुसेना प्रमुख रोदजाली दाउद ने कहा कि जांच को अब राडार के संकेतों की रिकार्डिंग पर केंद्रित किया जा रहा है जो दर्शाता है कि ऐसी संभावना हो सकती है कि बोइंग 777 म् 200 उड़ान एमएच 370 अपने उड़ान पथ से वापस लौट गया होगा।
  
मलेशियाई एयरलाइंस के लापता विमान का पता लगाने के लिए बहुराष्ट्रीय अभियान के आज दूसरे दिन भी जारी रहने के बीच मलेशियाई प्रशासन ने कहा कि उसे 239 यात्रियों के साथ लापता अपने विमान को लेकर बेहद बुरी खबर की आशंका सता रही है तथा इसमें आतंकी सूत्र की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।
   
वियतनाम के बेड़े के अलावा मलेशिया, थाइलैंड, सिंगापुर, इंडोनेशिया , चीन और अमेरिका के कुल 22 विमान और 40 पोत विमान का पता लगाने में जुटे हैं। मलेशिया एयरलाइंस ने एक बयान में कहा कि खोजबीन और राहत टीमें लापता विमान का पता लगाने में विफल रहे हैं।
  
विशेषज्ञों का कहना है कि मौसम साफ था, विमान उड़ रहा था और पायलट को आपात संकेत भेजने का मौका तक नहीं मिला। यह किसी आधुनिक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की असामान्य परिस्थितियां हैं। विमान में सवार यात्रियों में 154 चीनी, 38 मलेशियाई, सात इंडोनेशियाई, छह ऑस्ट्रेलियाई, पांच भारतीय, चार अमेरिकी और दो कनाडाई शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मलेशियाई विमान हादसा: 'लापता विमान वापस लौट रहा होगा'