DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मप्र: भिंड से कांग्रेस प्रत्याशी भागीरथ प्रसाद भाजपा में शामिल

मप्र: भिंड से कांग्रेस प्रत्याशी भागीरथ प्रसाद भाजपा में शामिल

लोकसभा चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के सेवानिवृत्त अधिकारी और मध्यप्रदेश के भिंड लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी भागीरथ प्रसाद आज भाजपा में शामिल हो गए।
  
प्रसाद को कल ही कांग्रेस ने भिंड सीट से पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया था। उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव में इसी सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन भाजपा के अशोक अर्गल से हार गए थे।
  
इस बार भी कांग्रेस ने प्रसाद पर भरोसा जताया और उन्हें उसी सीट से नामांकित कर दिया था, लेकिन आज वह कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए।
  
प्रसाद का औपचारिक रूप से भाजपा सदस्यता फार्म पर हस्ताक्षर करने के बाद पार्टी में शामिल होने का स्वागत करते हुए मध्यप्रदेश भाजपा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि पूर्व आईएएस अधिकारी ने समाज की सेवा करने के लिए राजनीति में प्रवेश किया है।
  
उन्होंने अपना राजनीतिक करियर कांग्रेस से शुरू किया था और इस पार्टी में लगभग पांच साल रहने के बाद उन्होंने आज सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल होने का फैसला लिया, ताकि जनसेवा की जा सके और अपने लक्ष्यों को पूरा किया जा सके।
  
इस अवसर पर यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए प्रसाद ने कहा कि इंदौर के देवी अहिल्याबाई विश्व विद्यालय के कुलपति के पद से इस्तीफा देने के बाद वह 2009 में कांग्रेस में शामिल हुए थे और भिंड लोकसभा सीट से पिछला चुनाव लड़ा था। उन्होंने कहा कि तब से मैं कांग्रेस में रहा और मैंने महसूस किया कि इस पार्टी (कांग्रेस) में रहकर जिस तरह से मैं जनता की सेवा करना चाहता हूं, वह संभव नहीं है। इसमें कई गुट हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भिंड से कांग्रेस प्रत्याशी भागीरथ प्रसाद भाजपा में शामिल