DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नडाल ने बहाया पसीना,फेडरर और मर्रे की भी संघर्षपूर्ण जीत

नडाल ने बहाया पसीना,फेडरर और मर्रे की भी संघर्षपूर्ण जीत

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और मौजूदा चैंपियन राफेल नडाल, दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर और एंडी मर्रे को इंडियन वेल्स एटीपी डब्ल्यूटीए मास्टर्स टेनिस चैंपियनशिप के तीसरे दौर में जगह बनाने के लिए शनिवार यहां काफी पसीना बहाना पड़ा।

नडाल को चेक गणराज्य के रादेक स्टेपनेक के खिलाफ 2-6, 6-4, 7-5 से जीत करने के लिए संघर्ष करना पड़ा। अभी विश्व में 50वीं रैंकिंग के स्टेपनेक ने मैच में 12 ऐस लगाए जबकि नडाल ने आठ डबल फॉल्ट किये और वह केवल दो ऐस ही जमा पाये।

नडाल का अगला मुकाबला यूक्रेन के अलेक्सांद्र दोलगोपोलोव से होगा जिन्होंने अमेरिका के टिम स्माइसजेक को 7-6, 6-4 से हराया।

पांचवी वरीयता प्राप्त ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मर्रे को भी जीत के लिए जूझना पड़ा। उन्होंने चेक गणराज्य के ही लुकास डलूही को तीन सेट तक चले मैच में 4-6, 6-3, 6-2 से हराया। सातवीं वरीय स्विस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने फ्रांस के पाल हेनरी मैथ्यू के खिलाफ अच्छी शुरुआत की लेकिन दूसरे सेट में उन्हें टाईब्रेकर में जीत मिली। फेडरर ने 6-2, 7-6 से जीत दर्ज की।

ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन और तीसरी वरीय स्विस खिलाड़ी स्टेनिसलास वावरिंका ने हालांकि क्रोएशिया के इवो कालरेविच पर 6-3, 7-5 जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया के लेटिन हेविट दूसरे दौर में ही दक्षिण अफ्रीका के 17वीं वरीय केविन एंडरसन से 7-6, 6-4 से हार गए।

महिलाओं के वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त और ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन चीनी खिलाड़ी ली ना ने हमवतन क्षेंग ची को सीधे सेटों में 6-1, 7-5 से हराया। चौथी वरीय रूसी खिलाड़ी मारिया शारापोवा को भी जर्मनी की जूलिया जॉर्ज को 6-1, 6-4 से पराजित करने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई।

शारापोवा तीसरे दौर में इटली की क्वालीफायर कैमिला जियोर्गी से भिड़ेगी जिन्होंने 25वीं वरीय रोमानियाई सोरना क्रिस्टीया को 7-6, 6-3 से हराया। ऑस्ट्रेलियाई ओपन की उपविजेता स्लोवाकियाई डोमिनिका सिबुलकोवा ने भी क्रोएशिया की डोना वेकिच को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से परास्त किया।

सर्बिया की अन्ना इवानोविच ने हालांकि यूक्रेन की इलिना स्विटोलिना के खिलाफ 4-6, 7-5, 7-6 से जीत के लिए पसीना बहाया जबकि जर्मनी की पांचवी वरीयता प्राप्त एंजेलिक केरबर उलटफेर का शिकार बनी। उन्हें स्पेन की मारिया टेरिसा टोरो ने 2-6, 7-6, 6-4 से पराजित किया। जर्मनी की ही 15वीं वरीय सैबाइन लिस्की भी दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पायी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नडाल ने बहाया पसीना,फेडरर और मर्रे की भी संघर्षपूर्ण जीत