DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गेंदबाज दबाव बनाने में नाकाम रहे : मिसबाह

गेंदबाज दबाव बनाने में नाकाम रहे : मिसबाह

पाकिस्तानी कप्तान मिसबाह उल हक ने श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप फाइनल में हार के लिए गेंदबाजों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि वे विपक्षी टीम पर दबाव बनाने में नाकाम रहे।

मिसबाह ने फाइनल में पांच विकेट की हार के बाद पत्रकारों से कहा कि इस तरह के मैच में हमें शुरू में विकेटों की जरूरत थी लेकिन हम ऐसा नहीं कर पाये। सईद (अजमल) ने हमें विकेट दिलाये। गेंदबाजी में भी आपको भागीदारी की जरूरत होती लेकिन उसे दूसरी तरफ से सहयोग नहीं मिला। कोई भी गेंदबाज दबाव नहीं बना पाया और श्रीलंका के लिए लक्ष्य हासिल करना आसान हो गया।

उन्होंने कहा कि हमें विकेट टू विकेट गेंदबाजी करनी चाहिए। पिच काफी धीमी थी। हमें सटीक गेंदबाजी करने की जरूरत थी लेकिन हमारी लेंथ शॉर्ट थी और यहां तक कि हमने बल्लेबाजों को शॉट लगाने के लिए समय दिया।

अजमल ने जब कुसाल परेरा और कुमार संगकारा को आउट किया तो मिसबाह ने उन्हें आक्रमण से हटा दिया। इसका बचाव करते हुए पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि वे केवल हमारे ओवरों को समाप्त कर रहे थे। गेंद रोक रहे थे। वे कुछ कोशिश नहीं कर रहे थे इसलिए मैं अन्य गेंदबाजों को ले आया।

उन्होंने कहा कि यह अन्य गेंदबाजों के लिए बुरा दिन था। कोई भी दबाव नहीं बना पाया। आप केवल एक गेंदबाज के दम पर मैच नहीं जीत सकते। आपको वास्तव में इकाई के रूप में अच्छी गेंदबाजी करनी होती है। अजमल को छोड़कर किसी भी गेंदबाज ने दबाव नहीं बनाया।

मिसबाह ने इसके साथ ही कहा कि लेसिथ मालिंगा के शुरुआती स्पैल के कारण उनकी टीम 20 से 25 रन पीछे रह गयी। मालिंगा ने पांचवें ओवर तक ही पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 18 रन कर दिया था। उन्होंने कहा कि हमने शुरू में तीन विकेट गंवाये और इसके बाद हमने अच्छी वापसी की। हम तब भी 20-25 रन अधिक बना सकते थे। गेंदबाजी के अलावा हमारा क्षेत्ररक्षण भी अच्छा नहीं रहा।

मिसबाह ने कहा कि मालिंगा का पहला स्पैल वास्तव में बहुत अच्छा था। वह गेंद स्विंग करा रहा था और उसने हमारी बल्लेबाजी को दबाव में ला दिया था। हमारी रणनीति मालिंगा को कोई विकेट नहीं दिलवाना था लेकिन हम इसके अनुसार नहीं चल पाये। उसने फिर से पांच विकेट लिए और हमें दबाव में डाला।

उन्होंने कहा कि शतकवीर लाहिरू तिरिमाने की माहेला जयवर्धने के साथ साझेदारी ने श्रीलंका के लिए अंतर पैदा किया। मिसबाह ने कहा कि माहेला उस समय बड़ा अंतर पैदा किया। उसने तिरिमाने के साथ बहुत अच्छी साझेदारी की। इस साझेदारी ने मैच को पूरी तरह से समाप्त कर दिया था। हम दबाव नहीं बना पाये

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गेंदबाज दबाव बनाने में नाकाम रहे : मिसबाह