फोटो गैलरी

Hindi Newsअमेरिकी एजेंसी करेगी मलेशियाई विमान हादसे की जांच में मदद

अमेरिकी एजेंसी करेगी मलेशियाई विमान हादसे की जांच में मदद

अमेरिकी राष्ट्रीय परिवहन जांच बोर्ड ने मलेशिया एयरलाइन्स के विमान हादसे की जांच में मदद के लिए अपना एक दल एशिया भेजा है। इस विमान में 239 लोग सवार थे और इन सभी के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है।...

अमेरिकी एजेंसी करेगी मलेशियाई विमान हादसे की जांच में मदद
एजेंसीSun, 09 Mar 2014 11:37 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रीय परिवहन जांच बोर्ड ने मलेशिया एयरलाइन्स के विमान हादसे की जांच में मदद के लिए अपना एक दल एशिया भेजा है। इस विमान में 239 लोग सवार थे और इन सभी के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है।
       
बोर्ड की इस टीम के साथ अमेरिकी फेडरल नागरिक उड्डयन प्रशासन के तकनीकी सलाहकार और अमेरिकी वायु सुरक्षा नियामक तथा 777-200 इआर विमान बनाने वाली कंपनी बोइंग के लोग शामिल हैं।
       
बोर्ड ने कल कहा कि एक बार यह पता लग जाने के बाद कि विमान कहां है, अंतरराष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन का प्रोटोकाल इस बात का फैसला लेगा कि कौन सा देश जांच की अगुवाई करेगा। बोर्ड ने कहा उसकी टीम कल रवाना हुई और वह बिना किसी विलंब के जांच में सहयोग शुरू कर देगी।
    
उल्लेखनीय है कि 14 देशों के 239लोगों को लेकर मलेशिया की राजधानी कुआलालम्पुर से चीन की राजधानी बीजिंग जा रहा मलेशिया एअरलाइन्स का विमान कल उडान भरने के कुछ घंटे बाद ही लापता हो गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें