DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लापता विमान की अब तक कोई सूचना नहीं: मलेशिया एयरलाइंस

लापता विमान की अब तक कोई सूचना नहीं: मलेशिया एयरलाइंस

मलेशिया एयरलाइंस ने रविवार को कहा कि शनिवार को लापता हुए एमएच 370 यात्री विमान का 24 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं मिल पाया है, जिसमें 239 लोग सवार थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, एयरलाइंस के प्रवक्ता ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''अब तक खोजी एवं बचाव दल को एमएच 370 के बारे में कोई सुराग नहीं मिल पाया है।'' विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबरों को लेकर उन्होंने यह भी कहा कि अब तक इसके साक्ष्य नहीं मिले हैं।

विमान ने शनिवार तड़के 1.20 बजे मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर से बीजिंग के लिए उड़ान भरी थी। लेकिन वियतनाम के हो ची मिन्ह हवाई क्षेत्र से गुजरते हुए उसका हवाई यातायात नियंत्रण कक्ष से संपर्क टूट गया, जिसके बाद से विमान का कुछ पता नहीं चल पा रहा है। विमान में चालक दल के 12 सदस्यों के साथ 14 देशों के 227 यात्री सवार थे। इनमें 154 चीनी नागरिक थे। विमान में भारत के भी पांच यात्री सवार थे।

विमान के लापता होने के बाद मलेशिया एयरलाइंस के 93 कर्मचारी शनिवार देर रात बीजिंग पहुंचे। एयरलाइंस के प्रवक्ता ने बताया कि वे यहां लापता विमान में सवार लोगों के परिजनों की देखभाल व मदद के लिए पहुंचे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि एक बार विमान का पता चल जाने के बाद यात्रियों के परिजनों को वहां ले जाया जाएगा।

गौरतलब है कि लापता विमान के यात्रियों के करीब 120 संबंधी एवं मित्र बीजिंग पहुंचे हुए हैं। उन्हें हवाई अड्डे के करीब लिडो होटल में ठहराया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लापता विमान की अब तक कोई सूचना नहीं: मलेशिया एयरलाइंस