DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

असांज ने एनएसए को सूचनाएं लीक होने के संकेत दिए

असांज ने एनएसए को सूचनाएं लीक होने के संकेत दिए

विकिलीक्स के भगोड़े संस्थापक जूलियन असांज ने लंदन में स्थित इक्वाडोर के दूतावास में स्काइप के जरिए बातचीत के दौरान कहा कि वह उदार आगंतुक नीति के बाद भी किसी कैदी के समान जीवन बिताने के लिए बाध्य है।
   
उन्होंने इस बात के भी संकेत दिए कि जल्द ही विकीलीक्स कुछ नई सूचनाओं का खुलासा करेगा। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि ये सूचनाएं किससे संबंधित होंगी। जून 2012 के बाद से ही असांज इस दूतावास तक सीमित हैं। यहां उन्होंने शरण ले रखी है।
   
शनिवार को असांज ने टैक्सास के ऑस्टीन में साउथ बाई साउथवेस्ट इंटरएक्टिव समारोह के दौरान वहां उपस्थित करीब 3,500 दर्शकों से वीडियो के जरिए बातचीत की। बातचीत के दौरान उन्होंने सरकारी जासूसी, पत्रकारिता और यूक्रेन की स्थिति के बारे में चर्चा की।
   
हालांकि एक घंटा चली असांज की ये बातचीत तकनीकि खराबी के कारण बाधित भी हुई। मार्केटिंग फर्म बारबेरियन ग्रुप के सह संस्थापक बेंजामिन पामर ने असांज का साक्षात्कार किया था। एक प्रश्न के दौरान उन्हें भी सवाल लिखकर पूछना पड़ा था।
   
असांजे ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि हमें पता है कि क्या हो रहा है और सरकार गंभीर है या नहीं। किसी को निकाल दिया जाता है तो किसी को पद से इस्तीफा देने के लिए बाध्य किया जाता है, किसी पर मुकदमा चलाया जाता है तो किसी पर जांच बिठाई जाती है। हालांकि एडवर्ड स्नोडेन के खुलासे के बाद से पिछले आठ महीने में ऐसा नहीं हुआ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:असांज ने एनएसए को सूचनाएं लीक होने के संकेत दिए