DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मलेशियाई विमान अबतक लापता, दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका बढ़ी

मलेशियाई विमान अबतक लापता, दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका बढ़ी

मलेशिया एयरलांइस ने 239 सवारों को लेकर उड़े अपने विमान के लापता होने के एक दिन बाद रविवार को पहल बार उसके दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका जतायी एयरलाइंस ने साथ ही विमान लापता होने के पीछे किसी तरह के आतंकवादी षड्यंत्न की आशंका से इनकार नहीं किया है।
      
एयरलाइंस ने बताया कि उसे अपने विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने की आशंका है। उसने बताया कि अमेरिका के अटलांटा से विशेषज्ञों का एक दल मलेशिया एयालाइंस को तलाशी अभियान में सहायता दे रहा है। 
        
अभी तक विमान के हादसे के शिकार होने के बारे में वियतनाम की मीडिया ने ही रिपोर्ट जारी की थी लेकिन बाद में चीन, सिंगापुर और खुद मलेशिया को भी विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका होने लगी। इस विमान में पांच भारतीयों समेत 227 यात्री और चालक दल के 12 सदस्य सवार थे।
       
वियतनाम, मलेशिया और सिंगापुर विमान के मलबे की तलाश के लिए दक्षिणी चीन सागर में वियतनाम के दक्षिणी तट थो शू द्वीप के पास संयुक्त तलाशी अभियान चला रहे हैं। चीन ने दो जहाजों को दक्षिणी चीन सागर में बचाव कार्य के लिए भेजा है। मलेशिया की नौसेना के जहाजों को अभी तक विमान का मलबा नहीं मिल पाया है। मलेशिया ने अपने चार नौसैनिक जहाजों को तलाशी अभियान में भेजा है। अमेरिका ने भी अपना एक युद्धपोत मदद के लिए मलेशिया में भेजा है। 
       
उधर यूरोप के अधिकारियों ने विमान के लापता होने के पीछे आतंकवादी षड्यंत्र की ओर इशारा किया है। उनके मुताबिक लापता विमान में सवार दो लोग ऐसे थे जो चोरी के पासपोर्ट पर यात्रा कर रहे थे। एयरलाइंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अहमद जौहरी याहयाने भी कहा है कि वह किसी भी संभावना ने इनकार नहीं कर रहे हैं।

एयरलाइंस ने जब विमान में सवार लोगों की सूची जारी की तो ऑस्ट्रिया के क्रिस्टियन कोजेल और इटली के लुइगी मारलादी का नाम भी उसमें शामिल था लेकिन इन दोनों देशों ने यह बताया कि उसके ये दोनों नागरिक विमान में सवार नहीं थे। इसी सूचना के बाद यह खुलासा हुआ कि दो लोग उक्त नागरिकों के चोरी किये गए पासपोर्ट पर यात्रा कर रहे थे।
        
एयरलाइंस ने सुबह यह जानकारी दी कि बचाव दलों को अभी तक विमान का पता नहीं चल सका है। एयरलाइंस के कई अधिकारी और कर्मचारी बीजिंग हवाई अड्डे पर पहुंच चुके हैं तथा लापता विमान में सवार यात्रियों के परिजनों को संभालने में लगे हैं। विमान के बारे में किसी प्रकार की जानकारी मिलने पर इन लोगों को मौके पर ले जाया जाएगा।
     
मलेशिया की राजधानी कुआलालम्पुर से चीन की राजधानी बीजिंग जा रहे इस विमान का संपर्क उड़ान भरने के कुछ घंटे बाद ही टूट गया था। विमान में 14 देशों के 239 लोग सवार थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मलेशियाई विमान अबतक लापता, दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका बढ़ी