DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस की पहली सूची में सुबोधकांत का नाम गायब

रांची। ब्यूरो प्रमुख। कांग्रेस ने शनिवार को झारखंड से छह लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। इस सूची में दो बात अहम थी। पहला कि रांची सीट का नाम सूची में नहीं था। दूसरा धनबाद से दावेदार पूर्व मंत्री व विधायक चंद्रशेखर दूबे का पार्टी ने टिकट काट दिया है। सूची की जानकारी मिलते ही सुबोधकांत सहाय आनन-फानन में दिल्ली चले गए। उनके नाम की घोषणा नहीं होने को लेकर राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चा तेज है।

कांग्रेस नेता मान रहे हैं कि सहाय के लिए कहीं न कहीं संकट है। वहीं टिकट कटने पर दूबे से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो बताया गया कि वह कोलकाता में है। रविवार को रांची आकर पूरे मामले पर अपनी स्थिति स्पष्ट करेंगे। चर्चा है कि दूबे पार्टी से बगावत कर सकते हैं। तृणमूल के संपर्क में होने की बात भी कही जा रही है। कोडरमा सीट के बारे में कहा जा रहा है कि कांग्रेस वहां से दूसरे दलों के प्रत्याशियों के नाम को देखते हुए उम्मीदवार तय करना चाहती है।

कांग्रेस की पहली सूची गोड्डा - फुरकान अंसारी, धनबाद - अजय दूबे, सिंहभूम - चित्रसेन सिंकू, खूंटी - कालीचरण मुंडा, लोहरदगा - रामेश्वर उरांव, हजारीबाग - सौरभ नारायण सिंहकांग्रेस ने 194 उम्मीदवारों की घोषणा कीकांग्रेस ने 194 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। सूची में नंदन निलेकणी, मोहम्मद कैफ, रवि कशिन, करुणा शुक्ला तथा अमिता सिंह का नाम शामिल है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस की पहली सूची में सुबोधकांत का नाम गायब