DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हड़ताल समाप्त, मोरचा व प्रबंधन में हुआ समझौता

रांची। वरीय संवाददाता। कुलपति के साथ हुए समझौता के बाद बीएयू के कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल समाप्त हो गयी। सोमवार से सभी कर्मचारी सामान्य दिनों की तरह कामकाज करेंगे। शनिवार को कुलपति की अध्यक्षता में वरीय पदाधिकारियों एवं झारखंड कर्मचारी मोरचा के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक हुई।

इसमें संघ ने नौ सूत्री मांगों से अधिकारियों को अवगत कराया। इसमें इन मांगों पर सहमति बनी। भ् एसीपी में जिन कर्मचारियों का नियमानुसार बकाया है, उनका प्रोन्नति आदेश कर्मचारियों के कार्य पर लौटने के दस कार्य दिवस के अंदर लागू किया जाएगा।

भ् सरकार से आवंटन प्राप्त होने के बाद पुनरीक्षित वेतनमान एक जनवरी 2006 से अगस्त 2011 तक की बकाया राशि दी जाएगी। भ् नए कर्मचारियों को वेतनमद में अग्रिम राशि में मार्च 2014 से मकान भत्ता एवं वर्दी भत्ता लागू कर दिया जायगा।

भ् विश्वविद्यालय की एक समिति ने स्थानान्तरण नीति का प्रारूप तैयार किया है, जिसपर वरीय पदाधिकारियों की बैठक में चर्चा करने के बाद प्रबंध पर्षद की बैठक में विचार के लिए रखा जाएगा। चिकित्सा अग्रिम की राशि 20,000 से बढ़ाकर 40 हजार एवं विशेष परिस्थिति में 50 हजार करने के बारे में प्रस्ताव वित्त समिति से अनुमोदित कराकर प्रबंध पर्षद की अगली बैठक में रखा जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हड़ताल समाप्त, मोरचा व प्रबंधन में हुआ समझौता