DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनिया के कारण महिलाओं के लिए कानून बने : सुबोधकांत

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो। सांसद सुबोधकांत सहाय ने कहा है कि यह सौभाग्य की बात है कि कांग्रेस की मुखिया एक महिला हैं। कांग्रेस महिला सशक्तीकरण के प्रति दृढ़ संकल्प है। सोनिया गांधी के दिशा निर्देश पर महिलाओं के स्वावलंबन, सम्मान के साथ सुरक्षा के लिए कानून बनाया गया।

जिस कारण देश में महिलाएं आज हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में सांसद बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि महिलाओं को पंचायत एवं नगर निकाय में 50 प्रतिशत आरक्षण कांग्रेस की देन है।

महिला संरक्षण अधिनियम, संपत्ति में महिलाओं को अधिकार, महिला स्वयं सहायता समूहों को आर्थिक सहायता के साथ विधवाओं को पेंशन योजना से सहायता पहुंचाने की योजनाएं कांग्रेस की देन है। प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष आभा सिन्हा ने कहा कि महिला विकास की जितनी भी योजनाएं चल रही हैं, वह कांग्रेस की देन है।

पूर्व मेयर रमा खलखो ने कहा कि उनके जैसी साधारण महिला राज्य की राजधानी की मेयर बनी, यह कांग्रेस की देन है। कार्यक्रम की अध्यक्षता महानगर महिला कांग्रेस अध्यक्ष ग्रेसी चौधरी ने की।

सम्मेलन को सविता कुजूर, निरंजन शर्मा, विनिता सिंह, रीता चौधरी, ममता वर्मा, वंदना तिवारी, अनिता टोप्पो, साजिया परवीन, सिम्मी खातून ने भी संबोधित किया। मौके पर महानगर कांग्रेस अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह, प्रिंस बट्ट, मीना देवी, लक्ष्मी लामा, सबिता कुजूर, राज अरोड़ा, सरस्वती देवी, सीमा साहू, दीपा तिर्की, सुनीता टोप्पो, हेमलता, प्रिया सिंह, शबनम सहाय सहित कई अन्य उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोनिया के कारण महिलाओं के लिए कानून बने : सुबोधकांत