DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मैट्रिक प्रश्न लीक मामले में दो शिक्षकों को जेल

चाईबासा। मैट्रिक का प्रश्न पत्र लीक होने के मामले में सदर थाना पुलिस ने पारा शिक्षक अशोक साव, टोन्टो प्रखंड के मध्य विद्यालय नाकाहासा, नियमित शिक्षक सुप्रकाश अनुग्रह नारायण बासा, टोन्टो प्रखंड के गाढ़ाहातु मध्य विद्यालय के शिक्षक को गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया। इसी मामले के एक आरोपी स्कॉट बालिका उच्च विद्यालय का नियमित शिक्षक अरविंद दास फरार है। इस संबंध में सदर अनुमंडल पदाधिकारी असीम किस्पोट्टा ने 7 मार्च को सदर थाने में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

इसमें बताया गया कि 7 मार्च की सुबह 8 बजे गुप्त सूचना मिली कि मैट्रिक परीक्षा के अंग्रेजी प्रश्न पत्र का उत्तर तैयार कर कुछ लोगों द्वारा वितरण तथा बिक्री किया जा रहा है। सूचना के आधार पर एसडीओ सदर थाना पहुंचे व थाना प्रभारी, एएसआई अतिकुर्रहमान खान और पुलिस बल को लेकर सुबह 9 बजे रतनलाल पेट्रोल पंप के पास गए। यहां एक टायर की दुकान में उन्होंने छह लोगों को बैठे देखा। जब उक्त व्यक्तियों की नजर पुलिस पर पड़ी तो वे भागने लगे।

पुलिस ने दौड़ा कर दो लोगों को पकड़ा। पकड़े गए व्यक्तियों ने अपना नाम अशोक साव और सुप्रकाश अनुग्रह नारायण बासा बताया। दोनों की तलाशी ली गयी तो पॉकेट से प्रश्न पत्र तथा तैयार किए गए उत्तर के कागज मिले। दोनों ने पूछताछ में बताया कि स्कॉट स्कूल के शिक्षक अरविंद दास ने प्रश्न पत्र लीक होने की बात फोन से बताई तथा उत्तर बनाने को कहा। प्राथमिकी में अरविंद दास समेत अन्य लोगों के संलिप्त होने की बात कही गई।

पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया। शुक्रवार को पुलिस ने पांच शिक्षकों को हिरासत में लिया था, जिसमें केदारनाथ पाठक, प्रवीर भद्र, मो. जावेद को पूछताछ करने के बाद रात को ही पीआर बाउंड लिखवाकर छोड़ दिया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मैट्रिक प्रश्न लीक मामले में दो शिक्षकों को जेल