DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वाहनों से चंदा उठाने को लेकर झड़प, तीन घायल

कुंडहित प्रतिनिधि। शनिवार की सुबह चंदा वसूल रहे ग्रामीणों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। इस दौरान पुलिस के जवानों ने दो छात्रों एवं एक अधेड़ को पीट कर घायल कर दिया। यह घटना नाला-दुमका मुख्य सड़क पर कुंडहित थाने से तीन किलोमीटर दूर कमलिया गांव में घटी।

पुलिस द्वारा पिटाई किए जाने पर ग्रामीण उग्र हो गए और सड़क को जाम कर दिया। इस दौरान 13 ट्रक सहित दर्जनों वाहन जाम में फंस गए। कमलिया के ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि शनिवार की अहले सुबह नाला थाना क्षेत्र के बंद पड़े कोयला खदानों से अवैध तरीके से कोयला निकाल कर दुमका की ओर ले जाया जा रहा था।

इस कारोबार में लगे वाहनों से रास्ते के प्रत्येक गांव के ग्रामीणों द्वारा चंदा लिया जाता है। इसी क्रम में आज सुबह जब कमलिया के निकट ग्रामीणों ने ट्रकों को रोककर चंदा मांगा, तो कारोबारियों और ग्रामीणों के बीच कहासुनी होने लगी। इस दौरान वाहन चालकों ने फोन कर पुलिस को बुला लिया। मौके पर पहुंचते ही पुलिस ने चंदा मांग रहे ग्रामीणों पर लाठी चलाना शुरू कर दिया। इस दौरान मंटु मंडल, देवाशीष दास तथा राकेश मंडल जख्मी हो गए।

इसके बाद ग्रामीण भड़क गए और ट्रकों को रोककर सड़क जाम कर दिया। जाम की सूचना पर नाला इंस्पेक्टरर अमरनाथ ठाकुर के नेतृत्व में एलआरपी पर निकली पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। ग्रामीणों से लाठी भांजने की बात पर मांफी मांगकर मामले को रफा दफा करने का प्रयास शुरू कर दिया गया।

लेकिन ग्रामीण चंदा नहीं देने वाले ट्रकों को जब्त कर कानूनी कार्रवाई करने की मांग पर अड़े हुए थे। इसी क्रम में स्थानीय विधायक सत्यानंद झा बाटुल की पत्नी और भाजपा नेत्री विथिका झा, अनुप यादव, सुखेन मंडल तथा झाविमो नेता माधव चन्द्र महतो, राजू राय आदि कमलिया पहुंचे।

नेताओं ने पुलिस और ग्रामीणों के बीच चल रही कहासुनी में मध्यस्था करनी शुरू कर दी। काफी देर तक मान मनौव्वल के बाद भाजपा नेताओं ने मारपीट में जख्मी हुए तीन लोगों को 10 हजार तथा गांव में कीर्तन के लिए चंदा देने की बात कह कर मामले को शांत कराया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वाहनों से चंदा उठाने को लेकर झड़प, तीन घायल