DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

होली बाद दो दिवसीय दौरे पर बिहार आएंगे राहुल

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। राज्य के सामाजिक समीकरणों को ध्यान में रखते हुए युवा व दलित प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी की अगुआई में पहला लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही कांग्रेस पार्टी प्रत्याशियों के लिए माहौल बनाने की तैयारी में जुट गई है। प्रदेश से लेकर प्रमुख राष्ट्रीय नेताओं को लेकर जनसभाएं और रोड के कार्यक्रम पार्टी शीघ्र तय करेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी ने बताया कि होली बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय यात्रा पर बिहार आएंगे।

वे त्रिस्तरीय पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचित जन प्रतिनिधियों से बात करेंगे। राहुल रोड शो और जनसभा भी करेंगे। पहले राहुल गांधी 13 और 14 फरवरी को आने वाले थे। अब उनका दौरा होली के बाद रखा गया है। प्रदेश अध्यक्ष के मुताबिक होली बाद पूरे प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की जनसभाएं शुरू हो जायेंगी।

पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह समेत डेढ़ दर्जन राष्ट्रीय नेताओं के कार्यक्रम तय किए जा रहे हैं। बकौल श्री चौधरी अपने कोटे की सभी 12 सीटों के साथ ही घटक दल के उम्मीदवारी वाले क्षेत्रों में भी कांग्रेस जनता को जागरूक करेगी।

11 को बनेगी रणनीतिः प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने गठबंधन और पार्टी प्रत्याशियों की जीत सुनशि्चित करने के लिए 11 मार्च को सदाकत आश्रम में सभी जिलाध्यक्षों, समन्वयकों व प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बैठक में चुनावी रणनीति पर विस्तार से चर्चा होगी। श्री चौधरी ने बताया कि पार्टी सभी लोक सभा क्षेत्रों, विधानसभा क्षेत्रों और प्रखंडों में चुनाव समन्वयकों का मनोनयन करेगी ताकि मजबूती के साथ चुनाव लड़ी जा सके।

यूथ कांग्रेस की बैठक आजयूथ कांग्रेस के सभी प्रमुख नेता रविवार को सदाकत आश्रम में जुटेंगे। यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुमार आशीष की अध्यक्षता में वे पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाने की रणनीति तय करेंगे। हालांकि यूथ कांग्रेस को टिकट बंटवारे में प्रतिनिधित्व नहीं दिए जाने पर भी बैठक में गंभीरता से चर्चा होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:होली बाद दो दिवसीय दौरे पर बिहार आएंगे राहुल