फोटो गैलरी

Hindi Newsमोस्ट वांटेड हैदर अली का खासमखास है असलम

मोस्ट वांटेड हैदर अली का खासमखास है असलम

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। जहानाबाद से गिरफ्तार संदिग्ध असलम परवेज आईएम के आतंकी हैदर अली का बेहद करीबी है। रांची के एरम लॉज में जब बोधगया और पटना धमाकों के लिए बम बनाए जा रहे थे उस दौरान उसके भी...

मोस्ट वांटेड हैदर अली का खासमखास है असलम
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 09 Mar 2014 12:54 AM
ऐप पर पढ़ें

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। जहानाबाद से गिरफ्तार संदिग्ध असलम परवेज आईएम के आतंकी हैदर अली का बेहद करीबी है। रांची के एरम लॉज में जब बोधगया और पटना धमाकों के लिए बम बनाए जा रहे थे उस दौरान उसके भी मौजूद रहने की आशंका है। एनआईए के मुताबिक आतंकी गतिविधियों में असलम ने हैदर की पूरी मदद की।

बीते वर्ष 27 अक्टूबर को पटना में सिलसिलेवार धमाकों के बाद 5 नवंबर को रांची के एरम लॉज में छापेमारी हुई थी। तलाशी में कई बम, विस्फोटक और बम बनाने के सामान मिले थे। मामले की जांच एनआईए कर रही है। इसी सिलसिले में अरवल जिला के रामपुर चौरम थाना क्षेत्र के अबगिल्ला निवासी असलम परजेव की उसे तलाश थी। शुक्रवार को एनआईए की टीम ने उसे जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया। एनआईए के मुताबिक असलम कई धमाकों में फरार और दस लाख के इनामी हैदर अली का खासमखास है।

गिरफ्तारी के बाद शनिवार को उसे जहानाबाद की अदालत में पेश किया गया। बाद में एनआईए की टीम उसे रांची ले गई। संभावना जताई जा रही है असलम से पूछताछ में एनआईए को हैदर के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें