DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संदेहास्पद लेन देन पर रहेगी बैंक की नजर

पटना। कार्यालय संवाददाता। निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान किसी भी व्यक्ति के बैंक खाते से संदेहास्पद निकासी होने पर बैंक जिला निवार्चन पदाधिकारी को रिपोर्ट करेंगे। वैसे खाते जिसमें दो महीना पहले 10 लाख रुपये से अधिक की राशि जमा की गई हो और उसकी निकासी नहीं हुई हो, वैसे खातों पर भी बैंक नजर रखेगी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी डॉ.एन सरवण कुमार ने शनिवार को बैंक प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों से अवगत कराया।

जिलाधिकारी ने बताया कि राजनीतिक दल के खाते में एक लाख रुपये से अधिक की नकद राशि जमा या निकासी के अलावा अन्य संदेहास्पद नकदी लेन देन के संबंध में तुरंत बैंक प्रबंधन की तरफ से जिला निर्वाचन पदाधिकारी को इसकी सूचना देनी होगी।

जिलाधिकारी ने बैंक प्रतिनिधियों को बताया कि एटीएम वैन एवं अन्य माध्यमों के जरिए नकद राशि ले जाने के मानक का पालन करना है। बैंकों को यह तय करना है कि नकद राशि ले जाने वाली गाड़ियों का इस्तेमाल किसी भी परिस्थिति में बैंक के अलावा दूसरे पक्ष की राशि नहीं ले जाए।

प्रकाशक का नाम व पता लिखा हो जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ.एन सरवण कुमार ने प्रिंटिग प्रेस, मुद्रकों एवं मीडिया के प्रतिनिधियों को भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों से अवगत कराया। जिलाधिकारी ने बताया कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान किसी भी राजनैतिक दलों द्वारा छपवाए जाने वाली पुस्तिकाएं, पोस्टर और अन्य सामग्रियों पर मुद्रक व प्रकाशक का नाम एवं पता लिखा होना चाहिए।

एक लाख महिलाओं ने वोट डालने की ली शपथः अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पटना जिले के आंगनबाड़ी केन्द्र में महिला मंडल के बीच संवाद कराया गया। साथ ही महिलाओं को लोकसभा चुनाव में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया गया।

कार्यक्रम के दौरान 1,00035 हजार महिलाओं ने मतदान करने की शपथ ली। जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ.एन सरवण कुमार ने यह वशि्वास व्यक्त किया कि मतदान के प्रति महिलाएं जागरूक हुई हैं। उन्होंने बताया कि 15 अप्रैल को टीएचआर वितरण के दौरान आंगनबाड़ी क्षेत्र की सभी महिलाओं को मतदान करने के लिए जागरूक किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:संदेहास्पद लेन देन पर रहेगी बैंक की नजर