DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विकास दर पर भाजपा नेता का बयान झूठा

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। बिहार के विकास दर पर भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी के बयान को जदयू ने तथ्यों से परे बताया है। पार्टी प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि जनता को गुमराह करने की नीयत से यह बयान दिया गया है। एडवांस स्टेज के आंकड़ो पर ही विकास दर के गिरने की बात कही जा रही है। जबकि, क्विक, प्रोविजनल के बाद केंद्रीय सांख्यिकी विभाग अंतिम तौर पर आंकड़ा जारी करता है।

प्रवक्ता ने कहा कि वित्त मंत्री के नाते उन्हें पूरी जानकारी है पर जान-बूझकर ऐसे बयान दे रहे हैं, मानों गठबंधन टूटने के बाद राज्य की आर्थिक स्थिति चरमरा गई है। वित्तीय वर्ष 2012-13 में एडवांस स्टेज में विकास दर नौ फीसदी थी, जबकि अंतिम चरण में यह 15 फीसदी से अधिक हुई। सात सालों की तरह इस साल भी सीएसओ व राज्य सरकार के सांख्यिकी विभाग की ओर से जब विकास दर की गणना चार चरणों में होगी तो बिहार फिर शीर्ष पर खड़ा दिखेगा।

युवा जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष कुमार व प्रदेश महासचिव नीलमणि कुमार सिंह ने कहा कि आंकड़ो की बाजीगरी व झूठे तथ्यों को बयान करने में भाजपा नेता का कोई सानी नहीं है। जिस तरह से बिहार विकास कर रहा है, भाजपा नेता परेशान हैं। जनता उनके झांसे में नहीं आने वाली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विकास दर पर भाजपा नेता का बयान झूठा