DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विशेष लोक अदालत में 100 मामले सलटे

सासाराम। विधि संवाददाता। बैंक संबंधी मामलों के निबटारे को ले अपर जिला व सत्र न्यायाधीश आरपी अस्थाना की अध्यक्षता में कचहरी परिसर में शनिवार को आयोजित विशेष लोक अदालत में आपसी समझौते के आधार पर 100 मामले सलटाये गए। मामलों के नबिटारे को ले सुबह से ही डेहरी, सासाराम व बिक्रमगंज अनुमंडल के विभिन्न गांवों से लोगों की भीड़ जमा होने लगी थी।

कोर्ट में सेकेंड शैटर डे की छुट्टी होने के बावजूद दस- ग्यारह बजे तक कैंपस लोगों से भर गया। बैंक द्वारा थमायी गयी नोटिस को ले लोग इधर-उधर भटकते देखे गए। वकीलों व क्लर्को के सहयोग से लोग निर्धारित स्थल पर पहुंचे। मामले को नबिटारे को ले तीन बेंच का गठन किया गया था।

सभी बेंच में शाम तक लोगों पूछताछ करते रहे। बैंक द्वारा तकरीबन 1500 लोनधारकों को शिविर में आने के लिए नोटिस भेजी गयी थी। लोक अदालत में पीएनबी के सीनियर मैनेजर अनिल सिन्हा, सुरेन्द्र सिन्हा, राम नारायण, एलडीएम एमके नंदा आदि मामलों के नबिटारे में लगे रहे।

बेंच में थे न्यायिक पदाधिकारी व वकीलविशेष लोक अदालत में फरियादियों को परेशानी नहीं हो, इसके लिए बेंच का गठन किया गया था। पहले बेंच में सासाराम डवििजन के लोगों के मामलों की सुनवायी तदर्थ न्यायालय-चार के जज आरपी अस्थाना, वकील डीके तिवारी व मनोज सिन्हा कर रहे थे।

दूसरे बेंच में सब जज-5 विरेन्द्र कुमार के अलावा वकील राशिद खां, सुरेश तिवारी, तीसरे बेंच में सब जज-चार मधुकर कुमार के साथ वकील धीरेन्द्र सिंह व मनोज तिवारी थे। वकील युगल किशोर तिवारी, तिवारी श्वेतकेतु, धनंजय कुमार आदि ने भी सहयोग किया।

वकील एपी मिश्र कंट्रोल रूम की जिम्मेवारी संभाली थी। कुछ बैंक कर्मियों के नहीं आने से परेशानी बैंक ने सैकड़ो की संख्या में समझौते को ले नोटिस भेजी थी। काफी संख्या में लोग पहुंचे भी थे। लेकिन, कुछ बैंक कर्मियों के नहीं आने से परेशानी हुई।

नोटिस पर भी स्पष्ट राशि का जिक्र नहीं किया जाना कम डिस्पोजल का कारण बना। बड़ी संख्या में लोग पूछताछ कर समझौते की राशि के आभाव में लौट गये। चेनारी के सरैया गांव के रामाशंकर सिंह ट्रैक्टर लोन जमा करने आये थे।

उन्होंने बताया कि लोन का वास्तविक फीगर नहीं होने से लौटना पड़ा। बैंक का कोई भी पदाधिकारी नहीं आया था। इसी तरह की कई लोगों ने शिकायतें की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विशेष लोक अदालत में 100 मामले सलटे