DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आचार संहिता उल्लंघन मामले में एफआईआर

गया, हिन्दुस्तान टीम। आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में प्रशासन ने करीब एक दर्जन से अधिक लोगों पर एफआईआर दर्ज करायी है। टिकारी, अलीपुर, बोधगया और आमस थाने में बीडीओ के बयान पर पुलिस ने नेताओं पर मुकदमा दर्ज किया है। सिटी एसपी चंदन कुशवाहा और एएसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

टिकारी। चुनाव आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में दो भाजपा नेताओं पर एफआईआर दर्ज की गई है। टिकारी और अलीपुर थाने में दर्ज एफआईआर के बाद चर्चा का बाजार गर्म हो गया है। टिकारी थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि बीडीओ के लिखित बयान के आधार पर शहर के बहेल्यि बिगहा के रहनेवाले भाजपा के जिला मंत्री शंभु नाथ केसरी पर एफआईआर दर्ज की गयी है। बीडीओ मिथिलेश कुमार मैट्रिक परीक्षा के दौरान विधि-व्यवस्था का जायजा लेते हुए बहेल्यिा बिगहा पहुंचे तो बैनर लगा हुआ पाया।

हुंकार रैली के इस पोस्टर पर भाजपा नेता का नाम था। जिसके बाद कार्रवाई की गई। पहले बैनर की फोटोग्राफी की गई और फिर पुलिस ने पोस्टर को जब्त कर थाने ले आयी। दूसरी एफआईआर अलीपुर थाने में भाजपा नेता राजेश कुमार सिंह पर दर्ज की गयी। अलीपुर थानाध्यक्ष ने बताया कि एक निजी मकान पर हुंकार रैली का बैनर लगा हुआ था। मकान मालिक धनंजय सिंह के लिखित आवेदन पर मामला दर्ज करते हुए पुलिस ने पोस्टर को जब्त कर लिया है।

बोधगया । शुक्र वार को फुटपाथी दुकानदार संघ द्वारा निकाले गए विजय जुलूस को लेकर 9 लोगों पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला बोधगया थाने में दर्ज की गयी। फुटपाथी दुकानदार वेण्डर एक्ट लागू करने की मांग को लेकर शुक्रवार को म्यूजियम से लेकर नगर पंचायत कार्यालय तक विजय जुलूस निकाले थे। बीडीओ अजय कुमार ने गुलाबचन्द प्रसाद के अलावा 8 लोगों पर एफआईआर दर्ज की। उक्त जानकारी थानाध्यक्ष नरेश कुमार ने दी।

आमस। आचार संहिता उल्लंघन के मामले में भाजपा नेत्री मंजू अग्रवाल और राजद के जिला कोषाध्यक्ष प्रमोद कुमार वर्मा के विरुद्घ शनिवार को आमस थाने में एफआईआर दर्ज की गई ।

थानाध्यक्ष सिंधुशेखर सिंह ने बताया कि आचार संहिता लागू होने के बाद भी बुधौल बाजार में दोनों पार्टियों के बैनर टंगे मिले। बैनरों में उक्त दोनों नेताओं की तस्वीर और नविेदक में नाम था। जबकि भाजपा नेत्री ने कहा कि सभी स्थानों से बैनर पोस्टर हटवा लिये गए हैं। कुछ जगह रह गए हैं, जिसे रविवार को हटवा दिया जाएगा। प्रखंड के अन्य स्थानों और बाजारों में लगे विभिन्न पार्टियों को बैनर-पोस्टर कार्यकर्ता हटाने में जुट गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आचार संहिता उल्लंघन मामले में एफआईआर