DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छेदी पासवान व वीरेंद्र चौधरी भाजपा में शामिल

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। जनता दल यू के मोहिनयां से विधायक व पूर्व सांसद छेदी पासवान और बिहार विधान पिरषद के पूर्व उप सभापित व प्रदेश जदयू के महासचिव वीरेंद्र कुमार चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। छेदी पासवान ने पहले विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी को अपना इस्तीफा सौंपा उसके बाद भाजपा की सदस्यता ली।

अध्यक्ष को सौंपे पत्र में श्री पासवान ने कहा कि वे विगत कई वर्षो से घुटन महसूस कर रहे थे। शिनवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में भाजपा नेता सुशील मोदी व नंदकिशोर यादव की मौजूदगी में आयोजित सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडे ने दोनों नेताओं के पार्टी में शामिल होने की घोषणा की।

सासाराम जिला परिषद की पूर्व अध्यक्ष एमएस गंधा, जदयू दिलत प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष देव प्रसाद पासवान भी भाजपा में शामिल हुए। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मंगल पांडे ने कहा कि दो बार सांसद व चार बार विधायक रह चुके छेदी पासवान व अति पिछड़ा समाज के वीरेंद्र चौधरी के शामिल होने से रोहतास, कैमूर, झंझारपुर व मधुबनी में पार्टी मजबूत हुई है।

सदन से इस्तीफा दे पार्टी बदलना उच्च नैतिकता का प्रतीक : मोदी

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि छेदी पासवान ने पार्टी व विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद पार्टी बदल कर उच्च नैतिकता का प्रदर्शन किया है। कहा कि नैतिकता व सिद्धांत की बात करने वाले मुख्यमंत्री ने भाजपा विधायक को बिना इस्तीफा दिलाए ही टिकट दे दी।

नियमानुसार राजद के 15 विधायकों की जगह 13 विधायक को ही अलग कर उन्हें मान्यता दिलाने की कोशिश की। किसी राजनीतिक दल को तोड़ना नैतिकता व सिद्धांत के खिलाफ है। विस में नेता प्रतिपक्ष नंद किशोर यादव ने कहा कि भाजपा के प्रचार रथ से घबरा कर अधिकारियों के माध्यम से इसे रोकने की कोशिश हो रही है। भाजपा इसे बर्दाश्त नहीं करेगी।

छेदी पासवान ने कहा कि जब विधानसभा की कमेटी के साथ अहमदाबाद गए थे, तब उन्होंने वहां के मुख्यमंत्री से औपचारिकतावश मुलाकात की थी, पर जदयू ने बिना स्पष्टीकरण मांगे पार्टी से निकाल दिया। वे तभी से मानिसक रूप से भाजपा में शामिल हो चुके थे।

वीरेंद्र चौधरी ने कहा कि जदयू में बाहरी नेताओं को सम्मान व पुराने नेताओं को अपमान मिल रहा था। समारोह में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय मयूख, यूपी के सह प्रभारी सत्येंद्र नारायण आदि उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:छेदी पासवान व वीरेंद्र चौधरी भाजपा में शामिल