DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शहर के 65 बूथों पर बीएलओ करेंगे कैंप

बक्सर हिन्दुस्तान संवाददाता। लोकसभा चुनाव को ले शनिवार को नगर परिषद कार्यालय के सभा कक्ष में निर्वाचक नबिंधन पदाधिकारी सह सदर एसडीओ अवधेश कुमार आनंद ने सभी बीएलओ के साथ बैठक की। उन्होंने बैठक के दौरान कार्यपालक अधिकारी अनिल कुमार के साथ सोलह विन्दुओं पर विस्तार से समीक्षा की।

संशोधित मतदान केंद्रों की सूची, अर्ध सैनिक बल के ठहराव जहां शौचालय, पानी समेत अन्य बुनियादी सुविधा हो इसकी सूची भी मांगी। उन्होंने रूट चाट पोलिंग पार्टी, रूट चाट सेक्टर, बुनियादी सुविधा के साथ मतदान केंद्र, मास्टर ट्रेनरों की सूची समेत सोलह विंदुओं पर विस्तार से चर्चा किया।

साथ ही संबंधित विंदुओं पर जांच एवं भौतिक सत्यापन कर पत्र प्राप्ति के चौबीस घंटे के अंदर हार्ड कॉपी एवं सीडी उपलब्ध कराने का निर्देश ईओ को दिया। वहीं सभी मतदान केंद्रों के बाहर और भीतर का फोटो उपलब्ध कराने की बात कही।

उन्होंने कहा कि सभी बूथों पर रविवार को बीएलओ कैंप कर वोटर लिस्ट से नाम कटवाने, नाम जोड़वाने और संशोधन करने का कार्य करेंगे। कैंप में इन कागजातों की पड़ेगी जरूरत लोक सभा चुनाव के मद्देनजर नगर परिषद के 65 बूथों पर रविवार को बीएलओ कैंप करेंगे।

सभी केंद्रों पर बीएलओ के पास वहां का मतदाता सूची उपलब्ध रहेगा। कैंप का मुख्य मकसद है कि मतदाता सूची को पूर्णत दुरूस्त किया जा सके। कैंप में मतदाता सूची में हुई गड़बड़ी को दुरूस्त किया जाएगा।

मतदाता अपने-अपने बूथ पर पहुंच वोटर लिस्ट से नाम कटवा और नया जुड़वा सकते हैं। वहीं जिनके नाम, पता आदि में गड़बड़ी हो उसे भी दुरूस्त करा सकते हैं। इसके लिये उन्हें प्रपत्र भरना पड़ेगा। वोटर लिस्ट से नाम कटवाने के लिये उन्हें प्रपत्र-7, जोड़वाने के लिये प्रपत्र-6 और नया नाम जोड़वाने के लिये प्रपत्र-8 भरना पड़ेगा। नया नाम जोड़वाने के लिये जन्म प्रमाण-पत्र, आवास प्रमाण-पत्र और नाम या पता को दुरूस्त करने के लिये उन्हें वोटर आईडी के साथ संबंधित बूथ पर आना होगा।

सभी बूथों पर बीएलओ सुबह साढ़े दस बजे से शाम चार बजे तक उपलब्ध रहेंगे। जिले के बक्सर और डुमरांव अनुमंडल के सभी प्रखंडों में कैंप कर बीएलओ उपरोक्त कार्यो को निपटायेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शहर के 65 बूथों पर बीएलओ करेंगे कैंप