DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निर्माणाधीन परमाणु पनडुब्बी में हादसा...1 की मौत, 2 घायल

नौसेना से जुड़ी एक और दुर्घटना में शनिवार रात पूर्वी नौसेना कमान (ईएनसी) के पोत निर्माण केंद्र में एक निर्माणाधीन परमाणु पनडुब्बी में हुए हादसे में एक असैन्य कर्मी की मौत हो गयी और दो लोग जख्मी हो गए।

रक्षा अनुसंधान विकास संगठन (डीआरडीओ) प्रमुख अविनाश चंदर ने बताया कि यह घटना तब हुई जब पोत निर्माण केंद्र के भवन-5 में अरिहंत श्रेणी की पनडुब्बी के हाइड्रोलिक टैंक के दवाब की जांच की जा रही थी। उसी दौरान टैंक का ढक्कन श्रमिक पर गिर पड़ा।

उन्होंने कहा कि हादसे में एक श्रमिक की दुर्भाग्य से जान चली गयी। पुलिस सूत्रों ने बताया है कि मौके पर ही 24 वर्षीय अमर की मौत हो गयी जबकि अमजद खान और विष्णु गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

चंदर ने कहा कि दुर्घटना के बारे में जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि अरिहंत श्रेणी की पनडुब्बी के विकास कार्यक्रमों पर इससे कोई असर नहीं पड़ेगा। आज की घटना से एक दिन पहले ही मुंबई के मझगांव डॉक में एक निर्माणाधीन पोत में घातक गैस के रिसाव से नौसेना के कमांडर की मौत हो गयी थी।

नौसेना संपत्ति से जुड़ी हालिया दिनों में यह 12 वीं घटना है, जो सेवा में है अथवा निकट भविष्य में नौसेना से जिसके जुड़ने की उम्मीद है। करीब दस दिन पहले ही पोत आईएनएस सिंधुरत्न हादसे का शिकार हुआ था।

इसमें धुआं निकलने और आग लगने से दो अधिकारियों की मौत हो गयी थी। इसके बाद पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल डी के जोशी ने घटनाओं की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:निर्माणाधीन परमाणु पनडुब्बी में हादसा...1 की मौत, 2 घायल