फोटो गैलरी

Hindi Newsविमान गिरा, 239 यात्री लापता

विमान गिरा, 239 यात्री लापता

मलेशियाई एयरलाइंस का एक विमान शनिवार को वियतनाम के दक्षिणी फू क्यूओक द्वीप के निकट लापता हो गया। इसके समुद्र में गिरने की आशंका जताई जा रही है। इसमें पांच भारतीयों समेत 239 यात्री सवार थे। तलाशी...

विमान गिरा, 239 यात्री लापता
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 08 Mar 2014 11:13 PM
ऐप पर पढ़ें

मलेशियाई एयरलाइंस का एक विमान शनिवार को वियतनाम के दक्षिणी फू क्यूओक द्वीप के निकट लापता हो गया। इसके समुद्र में गिरने की आशंका जताई जा रही है। इसमें पांच भारतीयों समेत 239 यात्री सवार थे। तलाशी अभियान शुरू किया जा चुका है।

चालक दल के 12 सदस्यों के साथ बोइंग 777-200 की फ्लाइट एमएच-370 ने क्वालालंपुर से बीजिंग के लिए उड़ान भरी थी। अभी तक विमान का मलबा नहीं मिला है लेकिन सभी यात्रियों के मारे जाने की आशंका है। मलेशियाई एयरलाइंस का कहना है कि विमान ने शुक्रवार मध्यरात्रि उड़ान भरी थी और उसे देर रात बीजिंग उतरना था। लेकिन विमान उड़ान के करीब दो घंटे बाद वियतनाम के का माऊ प्रांत के हो ची मिन्ह सिटी के एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम से जुड़ने के पहले ही संपर्क खो बैठा।

चीनी मीडिया में के अनुसार, भारतीय यात्रियों में चेतना कोलेकार, स्वानंद कोलेकार, सुरेश कोलेकार, चंद्रिका शर्मा और प्रहलाद श्रेष्ठा शामिल हैं। भारतीय मूल के कनाडाई नागरिक मुक्तेश मुखर्जी भी विमान में सवार थे। चंद्रिका चेन्नई की निवासी हैं और एक एनजीओ के लिए काम करती हैं। वह एक सम्मेलन में क्वालालंपुर से मंगोलिया जा रहीं थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें