DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्रिकेट भी खेलूंगा और राजनीति भी करूंगा: मोहम्मद कैफ

क्रिकेट भी खेलूंगा और राजनीति भी करूंगा: मोहम्मद कैफ

उत्तर प्रदेश के अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी और फूलपूर इलाहाबाद से कांग्रेस के उम्मीदवार मोहम्मद कैफ का कहना है कि राजनीति उनके कैरियर की दूसरी इनिंग होगी जिसे वह उतनी ही गंभीरता से खेलेंगे जितनी गंभीरता से उन्होंने क्रिकेट खेली है।
    
कांग्रेस की पहली सूची में उत्तर प्रदेश की रणजी ट्राफी टीम से तीन दिन पहले तक क्रिकेट खेल रहे मोहम्मद कैफ को कांग्रेस ने फूलपूर इलाहाबाद से लोकसभा चुनाव में अपना प्रत्याशी बनाया है।
    
टिकट मिलने के बाद दिल्ली से टेलीफोन पर खास बातचीत में कैफ ने कहा कि वह इलाहाबाद के रहने वाले हैं और उनके माता पिता और उनका पूरा परिवार इलाहाबाद में ही रहता है।
    
उन्होंने कहा कि  इलाहाबाद में मैं पला बढ़ा हूं वहां की गलियों में क्रिकेट खेली है इसलिये मुक्षे उम्मीद है कि फूलपूर की जनता जरूर समर्थन देगी। जब मैं क्रिकेटर की हैसियत से वहां जाता था तो वहां की जनता मुझे सिर आंखो पर बिठाती थी अब लोकसभा प्रत्याशी बनकर जाउंगा तो उम्मीद है कि जनता का उतना ही प्यार मिलेगा।
    
उन्होंने कहा कि क्रिकेट के बाद अब राजनीति उनके जीवन की दूसरी पारी होगी और उम्मीद है कि इसमें भी वह उसी तरह कामयाब होंगे जिस तरह क्रिकेट में कामयाब रहे। यह पूछे जाने पर कि क्या क्रिकेट से सन्यास लेंगे उन्होंने कहा, सन्यास नहीं लूंगा क्योंकि अब तो मै फार्म में आया हूं और हाल ही में जयपुर में 80 और 70 रन की दो पारियां खेली है।

क्रिकेट और राजनीति दोनों को समय कैसे देंगे इस पर कैफ ने कहा कि अभी इस बारे में उन्होंने कुछ सोचा नहीं है। उत्तर प्रदेश रणजी टीम के कई बार कप्तान रहे और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टेस्ट मैच और वन डे खेल चुके कैफ ने कहा कि आज लोग यह कहते है कि राजनीति बहुत गंदी है और इससे समाज का कोई फायदा नही है इसलिये मैने सोचा कि मैं खुद राजनीति में आउं और जनता के लिये काम कर उसे बताउ कि राजनीति में अच्छे काम भी होते है।
    
उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने कांग्रेस पार्टी से टिकट मांगा था, इस पर उन्होंने कहा कि मेरे पास फोन आया था और मैने हां कहा। किसका फोन आया था इस पर कैफ ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। कैफ के चुनाव लड़ने की खबर से उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी भी दंग है और उन्हें यकीन नही हो रहा है कि तीन दिन पहले तक मैच खेलने वाला उनका एक खिलाड़ी अब लोकसभा का चुनाव लड़ रहा है।
    
यूपीसीए के जनरल मैनेजर रोहित तलवार ने कहा, मुझे तो यकीन नही आ रहा है कि अपना कैफ चुनाव लड़ रहा है। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुये कहा कि कैफ के सांसद बन जाने से क्रिकेट का और भला होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:क्रिकेट भी खेलूंगा और राजनीति भी करूंगा: मोहम्मद कैफ