DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मतदाता बनने का मौका, बूथों पर आज मतदाता मेला

वरिष्ठ संवाददाता वाराणसी। लोकतंत्र को मजबूत करने का एक बार फिर अवसर मिला है। आज सभी बूथों में मतदाता मेला लगेगा। जिंन लोगों का नाम मतदाता सूची में नहीं हैं, वे अपने बूथों पर जरूर पहुंचे और मतदाता बन जाएं। बूथ लेवल अफसर (बीएलओ) के साथ ही अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। मतदाता सूची में नाम नहीं है तो बीएलओ से फार्म-6 लेकर भरकर जमा कर दें। एक सप्ताह के अंदर आपका नाम मतदाता सूची में दर्ज होने के साथ ही पहचानपत्र मिल जाएगा।

प्रशासन ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। जिलािधकारी प्रांजल यादव के मुताबिक सभी बीएलओ को निर्देश दिया गया है कि वह अपने-अपने बूथों पर समय से पहुंच जाएं। साथ में मतदाता सूची अवश्य रहे। भारत िनर्वाचन आयोग ने बूथों पर मतदाता मेला का आयोजन करने का निर्देश दिया है। इसी कड़ी में पूरेजिंले में एक साथ आयोजन हो रहा है। हर बूथ पर मतदाता सूची की एक कॉपी चस्पा रहेगी। डीएम ने बूथों पर तैनात रिजस्ट्रीकरण अधिकारी को कार्यक्रम कीजिंम्मेदारी सौंपी है।

मतदाता शिविर सुबह नौ बजे से शाम तीन बजे तक चलेगा। साथ ले जाएं दो फोटो व आईडी यिद आप मतदाता बनना चाहते हैं तो अपने साथ बूथ पर दो फोटो, आईडी के रूप में ऐसे किसी पहचानपत्र की छायाप्रित ले जाएंजिंससे यह साबित हो सके कि आप संबिंधत स्थान पर रहते हैं। बूथों पर होंगे फोटोग्राफर जिलािधकारी ने मतदाताओं के सहयोग के लिए िनजी फोटोग्राफरों को भी मतदान केन्द्र पर रहने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। जिंससे कि जरूरत पड़ने पर मतदाताओं को फोटो तत्काल मिल सके।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मतदाता बनने का मौका, बूथों पर आज मतदाता मेला