DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नकल करते पकड़े गए चार परीक्षार्थी रस्टीकेट

मंझनपुर/सिराथू। निज संवाददाता। यूपी बोर्ड परीक्षा में शनिवार को प्रथम पाली में सिराथू के तीन कालेज में नकल करते तीन परीक्षार्थियों को पकड़ा गया। इसके अलावा चायल सर्किल में एक परीक्षार्थी अनुचित सामग्री का प्रयोग करते पकड़ा गया। चारों परीक्षार्थियों को रस्टीकेट कर दिया गया। शनिवार को प्रथम पाली में हाई स्कूल का विज्ञान विषय का पेपर था।

परीक्षा शुरू होने के दो घंटे बाद सिराथू एसडीएम बीआर मिश्र सैनी के एसएवी इंटर कालेज पहुंचे। एक कक्षा में पहुंचकर उन्होंने तलाशी ली तो एक छात्र के पास से नकल की सामग्री मिली। एसडीएम ने उसे रस्टीकेट कर दिया। इसी तरह सुशीला देवी रामसजीवन उमा. विद्यालय भरमपुर में डायट प्रवक्ता बीडी मिश्रा ने एक छात्र को रस्टीकेट किया। इसके अलावा आरएल सिंह उमा. विद्यालय अइमापुर सिराथू में डायट प्रवक्ता ने औचक निरीक्षण कर एक छात्र को रिस्टीकेट किया। चायल तहसील के महगांव इंटर कालेज में भी एक छात्र नकल करते पकड़ा गया।

पकड़े गए छात्र को रस्टीकेट कर दिया गया। ताबड़तोड़ रस्टीकेशन से नकलचियों के हौसल पस्त हैं। इमला बोलकर कराई जा रही थी नकलसिराथू तहसील के सुशीला देवी रामसजीवन उमा. भरमपुर में छात्रों को इमला बोलकर नकल कराई जा रही थी। सूचना पर पहुंचे तहसीलदार सिराथू ने तलाशी लिया। इसके अलावा कक्ष निरीक्षकों को जमकर फटकार लगाई। हालांकि उन्हें कोई अवैध सामग्री नहीं मिली लेकिन बाद में डायट प्रवक्ता बीडी मिश्र ने एक छात्र को नकल करते हुए पकड़ा तो रस्टीकेट कर दिया।

आरोप है कि परीक्षार्थियों से नकल करने के इंटर के छात्रों से सात हजार व हाई स्कूल के छात्रों से पांच हजार ले रहे हैं। पैसा नहीं देने पर अलग कमरों में बैठा देने की धमकी दी जाती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नकल करते पकड़े गए चार परीक्षार्थी रस्टीकेट