DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चौपाल लगाकर बढ़ाए जाएंगे वोटर

मंझनपुर। निज संवाददाता चुनावी महासंग्राम में अब कोई मतदाता वोट डालने से वंचित न रह जाए, इसके लिए प्रशासन खुद बूथ पर जाएगा। सारी तैयारी पूरी कर ली गई हैं। रविवार को हर बूथ पर अफसर पहुंचेंगे। यहां पर वोटरों की सूची चस्पा किया जाएगा। बूथ के जिन लोगों का सूची में नाम नहीं होगा उनका मौके पर ही फार्म भरवाकर नाम बढ़ाया जाएगा।

इसकी रूपरेखा जिला निर्वाचन अधिकारी नीलम अहलावत ने बना ली है। शनिवार को कलक्ट्रेट में डीएम नीलम अहवालत ने मीडिया कर्मियों के साथ प्लान का साझा किया। उन्होंने कहा कि इस बार आयोग की मंशा है कि वोटिंग प्रतिशत बढ़े। लोग अपने मन का सांसद चुनकर सरकार बनाने की भूमिका में भागीदारी करे। इसी की गरज से रविवार को यानि नौ मार्च को हर बूथ पर मतदाता जागरूकता अभियान चलाए जाने का फैसला लिया गया है। बूथ पर सारे बीएलओ मौजूद रहेंगे।

इसकी मानीटरिंग के लिए 80 अफसरों को लगाया गया है। बूथ पर वहां के वोटरों की लिस्ट चस्पा कर दी जाएगी। इसके बाद भी बूथ से सम्बंधित जिन लोगों का नाम सूची में शामिल नहीं है वह वहीं फार्म 6 भरकर अपना नाम शामिल करा सकते हैं। डीएम ने बूथों के निरीक्षण के लिए भी अफसरों को निर्देशित किया है। साथ ही कहा कि वह भी भ्रमण पर रहकर हकीकत का पता लगाएंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चौपाल लगाकर बढ़ाए जाएंगे वोटर