DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मतदाता बनने का सुनहरा अवसर

 खुर्जा। हमारे संवाददाता।  युवक-युवतियों के लिए मतदाता बनने का सुनहरा अवसर है। तहसील के अंतगर्त आने वाले 367 पोलिंग बूथों पर 9 मार्च को वोट बनाए जाएंगे। इसके लिए गांव व शहरी क्षेत्रों के पोलिंग बूथ रविवार को खुले रहेंगे। भारत निर्वाचन अयोग के आह्वान पर शत-प्रतिशत वोटिंग बढ़ाने के लिए नए मतदाता बनने वाले युवक-युवतियों को प्रशासन ने एक और मौका दिया है। प्रशासन ने तहसील के सभी बूथों पर रविवार को बीएलओ एवं शिक्षकों को उपस्थित रहने के आदेश जारी किए हैं, ताकि कोई भी मतदाता बनने से छूट न जाए।

इसके लिए सख्त से सख्त दिशा निर्देश दिए गए हैं। यदि किसी भी प्रकार की लापरवाही बरती गई तो बोलिंग बूथ पर जिसकी ड्यूटी होगी। उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई नशि्चित है। तहसील खुर्जा में 367 बूथ हैं। सभी बूथों पर नए वोट बनेंगे। एसडीएम पुष्पराज सिंह ने बताया कि नए मतदाता पोलिंग बूथ पर बीएलओ से संपर्क करेंगे। आवेदन फार्म लेकर नए मतदाता प्रक्रिया पूर्ण कराकर अपना वोट बनवा सकते हैं। इन बातों का रखें ध्यान-बूथ पर बीएलओ से संपर्क करें।

-दो रंगीन फोटो साथ ले जाएं-मूल नविास प्रमाण पत्र साथ ले जाएं।

-18 वर्ष पूर्ण करने का प्रमाणपत्र -

माता-पिता या प्रधान द्वारा जारी आयु प्रमाण पत्र

316 बूथों पर लगेगी मतदाता चौपाल

 निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार नए वोट बनाने के अंतिम मौके पर रविवार को विधानसभा क्षेत्र डबिाई में 316 बूथों पर मतदाता चौपाल का आयोजन किया जायेगा। उपजिलाधिकारी हरीशंकर ने बताया कि 316 बूथों पर 316 बीएलओ सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक नए वोट बनाने का कार्य करेंगे।

आवेदक को नये वोट बनवाने के लिए फार्म 6 भरना आवश्यक होगा। इसके अलावा एक फोटो, 18 से 24 वर्ष की आयु प्रमाण पत्र, नविास प्रमाण पत्र आदि का प्रमाण देना होगा।

भयमुक्त होकर चुनेंगे सही सांसद

 

दिलावरी देवी कन्या पीजी कॉलेज की छात्राओं ने शनिवार को निष्पक्ष और निर्भीक रूप से मतदान करने की शपथ ली। वोटर बनने की खुशी व लोकसभा चुनावों में पहली बार अपने मतों का प्रयोग करने की खुशी का छात्राओं ने इजहार किया।

संस्था प्रबंधक उर्मीला चौधरी ने कहा कि योग्य जनप्रतिनिधि चुनने के लिये मत का अधिकार सबसे बड़ी कुंजी है। उन्होंने कहा कि देश के खातिर मत का प्रत्योग करना अतिआवश्यक है। आज का समय महिला सशक्तिकरण का युग है। प्रवक्ता पल्लवी सिंह, इन्द्रा शर्मा, प्रगती चौधरी, डा. प्रीति सिंह, राशि आदि रहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: मतदाता बनने का सुनहरा अवसर