DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अंर्तराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला सशक्तिकरण पर दिया बल

देवबंद। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कला एवं भाषण प्रतियोगतिा का आयोजन किया गया। जिसमें छात्रा-छात्राओं ने चित्रों व अपने विचारों के माध्यम से महिला जागृति का संदेश दिया। साथ ही दी दून वैली पब्लिक स्कूल व सुबह सेवा संस्था द्वारा भी महिला दिवस पर कार्यक्रम किए गये। शनिवार को गांव सांपला खत्री स्थित पूर्व माध्यामिक विद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर हुई कला प्रतियोगतिा में अंजलि ने प्रथम, रानी ने द्वितीय व रूबी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

जबकि भाषण प्रतियोगतिा में ईशू प्रथम, सुरेखा द्वितीय तथा रूखसार तृतीय स्थान पर रही। प्रतियोगतिा में सभी छात्राओं ने चित्रों एवं अपने विचारों से महिलाओं को जागरूक रहने का संदेश दिया। उर्दू अध्यापिका शाईस्ता परवीन ने कहा कि जब तक शैक्षिक, सामाजिक व राजनीतिक स्तर पर महिलाओं को बराबरी का दर्जा नहीं दिया जाएगा, तब तक महिलाओं का उत्पीड़न जारी रहेगा। जैबा, रचना देवी व सबीहा अफजाल ने भी महिलाओं को जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में आगे बढ़ने के अवसर प्रदान करने पर जोर दिया।

इस अवसर पर सय्यद वजाहत शाह, सुरेंद्र कुमार, शहजाद हसन, तौसीफ अहमद आदि मौजूद रहे। साथ ही दी दून वैली पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या सीमा शर्मा को दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में महिला शक्ति शिरोमणि आवार्ड से सम्मानित किए जाने पर हर्ष व्यक्त किया गया। इस मौके पर स्कूल चेयरमैन राजकिशोर गुप्ता ने हर्ष व्यक्त कर सीमा शर्मा को बधाई दी। इसके अतिरिक्त सुबह सेवा संस्था द्वारा त्रविेणी वहिार में कार्यक्रम आयोजित कर महिला सशक्तिकरण पर बल दिया गया। इस दौरान रजनी मल्होत्रा, उमा छबि्बर, सुषमा कोहली, सीमा मल्होत्रा, रेखा तंवर,अनीता तंवर, नीतू तायल, पूनम सिंघल आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अंर्तराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला सशक्तिकरण पर दिया बल