DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ई-बिलिंग ने पहले दिन ही उपभोक्ताओं को चौंकाया

गुरसहायगंज। हिन्दुस्तान संवाद। भैया हम नाहीं जानत जौ का सिसटम है। हम तौ हर महीना बिजली बिल जमा करत हैं, तौ हजारों का बिल कैसे आ गया। यह जुबान ई बिलिंग के बाद हर किसी उपभोक्ता के मुंह से निकल रही है। बिजली कर्मियों को लोगों की नाराजगी का सामना भी करना पड़ रहा है। शनिवार को शहर के अफसरी मोहल्ला में ई बिलिंग सेवा की शुरूआत की गई।

बिजली विभाग के टैक्नीशियन भानु भदौरिया आदि ई बलिंग मशीन के साथ लोगों के घरों पर पहुंचे। ज्यादातर घरों के मीटर में मशीन लगाने पर हजारों रुपए का बिल निकले। पंडित प्रेम सागर को ही ले लिया जाए तो उनका तकरीबन 70 हजार को बिल निकला। बताया कि वह हर महीने बिल जमा करते हैं। लेटेस्ट बिल हजारों में आने से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। बिजली कर्मियों की मानें तो पहले के बिल मीटर रीडिंग ठीक से न लेने के कारण मीटर में रीडिंग स्टोर होती रही।

ई बिलिंग मशीन से टोटल काउंट रीडिंग आ रही है। स्टोर रीडिंग की समस्यस से बिजली कर्मी व उपभोक्ता दोनों परेशान हैं।

 

क्या कहते हैं जेई अवर अभियंता संजीव प्रभाकर का कहना है कि जिन शहरों में ई बिलिंग की सुविधा शुरू हुई है वहां शुरू के दौर में स तरह की दिक्कतें आती हैं। मीटर रीडिंग स्टोर है तो जाहिर सी बात है कि उपभोक्ता ने बिजली खर्च की है। उसका पैसा तो देना ही होगा। अगर किसी को संदेह है तो मीटर चेक करा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ई-बिलिंग ने पहले दिन ही उपभोक्ताओं को चौंकाया