DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएलओ नए आवेदन पत्रों पर नजर रखें

कन्नौज। हिन्दुस्तान संवाद। भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों से बीएलओ को अवगत कराया गया। साथ ही निर्देश दिए गए कि 9 मार्च के शिविर में मतदाता नया पहचान पत्र देखकर पुन: आवेदन फार्म भरकर जमा कर सकते हैं। इस पर नजर रखी जाए। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें। सदर तहसील सभागार में शनिवार को तहसीलदार सदर राजेश कुमार एवं नायब तहसीलदार प्रेमनारायन प्रजापति ने संयुक्त रूप से गुगरापुर, जलालाबाद, कन्नौज एवं कन्नौज नगर के समस्त बीएलओ को भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों की जानकारी दी।

तहसीलदार ने बीएलओ से कहा कि उनकी बहुत बड़ी जिम्मेदारी है कि वह डबल वोट न बनने दें। क्योंकि नया पहचान पत्र देखकर मतदाता किसी अन्य ग्राम पंचायत से भी अपना आवेदन भरकर जमा कर सकते हैं। इसका मिलान अनिवार्य रूप से करें। जिससे बाद में किसी भी तरह की दिक्कतें सामने न आ सकें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बीएलओ को वोटर लिस्ट की सूचियां ग्राम पंचायत बार उपलब्ध करा दी गई हैं। इन सूचियों को गांव के प्राथमिक एवं जूनियर विद्यालयों में सामूहिक रूप से आम मतदाताओं को बुलाकर उन्हें नाम पढ़कर सुनाएं।

वोटर लिस्ट में गलत नाम हों तो उन पर टिक जरूर लगा दें। जिससे बाद में उनके नाम आसानी से काटे जा सके। बीएलओ को इसके लिए प्रमाणपत्र भी देना होगा। उन्होंने कहा कि तीन विकास खंड और कन्नौज नगर के 332 बीएलओ को भारत निर्वाचन आयोग से आए निर्देशों का अनुपालन करने के निर्देश दिए। दिशा निर्देशों में किसी भी तरह की लापरवाही होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बीएलओ को 10-10 प्रारूप-6 (नए मतदाता फार्म) दिए गए हैं।

इसके अलावा मतदाता सूची और नए मतदाताओं के पहचान पत्र वितरण करने के लिए उपलब्ध कराए गए हैं। बीएलओ नए मतदाताओं के पहचान पत्र प्रत्येक दशा में वितरित कर दें। किसी भी तरह की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीएलओ नए आवेदन पत्रों पर नजर रखें