DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महिला शिक्षित हो तो पीढ़ियां शिक्षित हो जाती हैं: मोदी

महिला शिक्षित हो तो पीढ़ियां शिक्षित हो जाती हैं: मोदी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं को शिक्षित बनाने पर जोर देते हुए शनिवार को कहा कि इससे एक परिवार नहीं, बल्कि पीढ़ियां शिक्षित हो जाती हैं।

मोदी ने आज यहां अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर विशेष रूप से आयोजित पार्टी के चाय पे चर्चा कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों की महिलाओं से चर्चा के दौरान यह बात कही। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेन्स के जरिये महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर अपने विचार रखे।

इस कार्यक्रम को देश भर के 500 शहरों में लगभग डेढ़ हजार स्थानों पर आयोजित किया गया। महिलाओं के सशक्तीकरण तथा उनकी समस्याओं के समाधान पर अपने विचार रखते हुए उन्होंने कहा कि घर चलाने वालों को राष्ट्र निर्माण की जिम्मेदारी में बराबर का स्थान दिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि महिलाओं के सशक्तीकरण पर किसी तरह का समझौता नहीं किया जाना चाहिए। जन्म से लेकर शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य मामलों में किसी तरह का भेदभाव नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि महिलाओं को अपने करियर, विवाह और यहां तक कि उनके कितने बच्चे हों, यह तय करने का अधिकार होना चाहिए।

मोदी ने कहा कि गुजरात की सत्ता संभालने के बाद उन्होंने अधिक से अधिक महिलाओं को शिक्षा से जोड़ने पर सबसे ज्यादा जोर दिया। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि यदि हम एक महिला को शिक्षित बनाते हैं तो केवल एक परिवार को शिक्षित नहीं करते बल्कि पीढ़ियों को शिक्षित बनाते हैं।

चुनावों में महिलाओं की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए उन्होंने कहा कि वे राष्ट्र निर्माण में बेहद अहम योगदान देने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि यदि महिलाएं ठान लेंगी तो वे देश के भविष्य को नया आयाम दे सकती हैं। महिलाओं की सुरक्षा से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि हर समस्या का समाधान होता है बस इरादा और नीयत चाहिए।

उन्होंने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार ने निर्भया कोष तो बना दिया, लेकिन इसमें से एक भी पैसा नहीं खर्च किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महिला शिक्षित हो तो पीढ़ियां शिक्षित हो जाती हैं: मोदी