DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उमर की राहुल गांधी को सलाह, बोले पीछे नहीं हटिए

उमर की राहुल गांधी को सलाह, बोले पीछे नहीं हटिए

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को यह सलाह दी है कि किसी चैनल पर एक साक्षात्कार देने के बाद पीछे नहीं हटिए।

उमर ने कहा कि मैं उन्हें (राहुल को) यह कहना चाहता हूं कि किसी चैनल पर साक्षात्कार देने के बाद पीछे नहीं हटिए। उनको मेरी सलाह है कि उन्होंने जो एक चैनल के साथ किया है, वह आगे बढ़ने में तथा कुछ और करने में मददगार होगा। मुझे यह बात साझा करने में कोई हिचकिचाहट नहीं है।

उमर ने कहा कि यह उनके लिए अच्छा होगा और यह हम सभी के लिए अच्छा होगा। दरअसल, उमर से यह पूछा गया था कि ऐसी कौन सी सलाह है जो वह राहुल गांधी को देना चाहते हैं। हालांकि, राहुल के साक्षात्कार की प्रतिद्वंद्वी पार्टियों ने आलोचना की थी और कांग्रेस में कुलबुलाहट पैदा कर दी थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह और राहुल अक्सर राजनीति पर चर्चा करते हैं। उमर ने कहा कि यह असंभव है कि राजनीति पर बात नहीं जाए। बेशक हम करेंगे, लेकिन क्या मैं खुद को सलाहकारों में शामिल करने पर विचार कर रहा हूं, नहीं।

वहीं, उमर ने इस बात पर खेद प्रकट किया कि भाजपा मेरठ में कश्मीरी छात्रों के खिलाफ लगाए गए राजद्रोह के आरोपों को वापस लिए जाने को चुनावी मुद्दा बना रही है। उमर ने दलील दी कि अगर देश के किसी अन्य हिस्से के युवाओं ने पाकिस्तान के लिए जय-जयकार की होती तो इसपर गौर नहीं किया जाता।

उन्होंने कहा कि लेकिन तथ्य यह है कि ये लोग कश्मीर के हैं। इससे स्वत: संदर्भ बदल जाता है। उमर ने कहा कि छात्रों को अपनी पहचान के बारे में भ्रमित नहीं होना चाहिए, लेकिन अगर वे भ्रमित हैं तो भी इसके लिए राजद्रोह के आरोप लगाना जरूरी नहीं है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय ने उनके खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई की है और इसे वहीं समाप्त करना चाहिए था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी अब यह चिंता है कि भाजपा इसे एक चुनावी मुद्दा बना रही है। उन्होंने कहा कि 67 बच्चे चुनावी मोहरा बन रहे हैं यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। वह हाल की उस घटना का उल्लेख कर रहे थे, जिसमें भारत के साथ पाकिस्तान के मैच के दौरान जम्मू-कश्मीर के कुछ युवकों के पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का समर्थन करने पर उनके खिलाफ राजद्रोह के आरोप लगाए गए थे। हालांकि, उत्तर प्रदेश सरकार ने बाद में ये आरोप वापस ले लिए थे।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उमर की राहुल गांधी को सलाह, बोले पीछे नहीं हटिए