DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तर प्रदेश के बाजार में भी उतरा रिलायंस सीमेंट

रिलायंस सीमेंट कंपनी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के बाजार में उतरने की घोषणा करते हुए कहा कि गह निर्माण में ग्राहकों की सहायता करने के लिए रिलायंस सीमेंट आन साइट विशेषज्ञ सेवा जारी करने की भी योजना बना रहा है।
      
रिलायंस सीमेंट के मुख्य प्रबंधक अरविंद पाठक ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि रिलायंस सीमेंट, ग्राहक सेवा के मामले में अपने उपभोक्ताओं को अगली पीढी का अनुभव प्रदान करती है और कंपनी अपनी अभिनव ग्राहक पहल आन साइट विशेषज्ञ सेवा को शीघ्र ही उत्तर प्रदेश में जारी करेगी।
      
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश, देश में सर्वाधिक सीमेंट की खपत करने वाले राज्यों में से एक है, इसकी कुल खपत 260 लाख टन प्रति वर्ष है। प्रदेश में विभिन्न विशेष आर्थिक क्षेत्रों के विकास के साथ औद्योगिक गतिविधियां, रियल स्टेट, निर्माण तथा मूलभूत ढांचे में वद्धि होने से इस बाजार के अगले कुछ वर्ष में छह प्रतिशत की दर से बढने की आशा है, इस मांग और आपूर्ति के इस अंतर को भरने के लिए रिलायंस सीमेंट पूरी तरह तैयार है।
      
उन्होंने कहा कि रिलायंस सीमेंट, महाराष्ट्र तथा मध्य प्रदेश के मुख्य शहरों में पहले से ही बिक रहा है, जहां इसने अपने आप को आम लोगों के बीच सबसे अधिक पसंदीदा ब्रांड के एप में स्थापित कर लिया है।
      
पाठक ने दावा किया कि रिलायंस सीमेंट गुणवत्ता में बेहतर है और इसमें नयी पीढी की तकनीक तथा विशिष्ट गुण शामिल है, जो उपभोक्ताओं को सबसे कम संभव निर्माण समय में लंबी अवधि तक के चलने वाली संरचनाओं के निर्माण करने में सक्षम है। रिलायंस सीमेंट के उत्पादन में उच्च तकनीक के प्रयोग का उल्लेख करते हुए  पाठक ने कहा कि कंपनी रोबोट चलित गुणवत्ता नियंत्रण लैब से सुसज्जित है। इससे रिलायंस सीमेंट के हर बैग व हर दाने में एक जैसी गुणवत्ता सुनिश्चित की जाती है।
      
उन्होंने बताया कि रिलायंस सीमेंट देश की अग्रणी सीमेंट उत्पादक है जिसकी कुल क्षमता 55 लाख टन प्रति वर्ष है। उत्तर प्रदेश में 20 लाख टन, मध्य प्रदेश का 30 टन और बूटीबोरी महाराष्ट्र में 5 लाख टन वार्षिक क्षमता का संयंत्र है। कंपनी की सभी विनिर्माण सुविधाएं, टेक्नोलाजी तथा स्केल के लिहाज से नवीनतम है तथा साथ ही इसके  संचालन, वितरण और सीमेंट को उपभोक्ता तक पहुंचाने में सर्वश्रेष्ठ तरीके अपनाए जाते हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उत्तर प्रदेश के बाजार में भी उतरा रिलायंस सीमेंट