DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नेपालः इंडिगो विमान में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

नेपालः इंडिगो विमान में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

दिल्ली से 182 लोगों को लेकर आ रहे इंडिगो एयरलाइन के एक विमान में शनिवार को काठमांडू हवाईअड्डे पर उतरने के बाद आग लग गई, लेकिन इसमें कोई यात्री हताहत नहीं हुआ।

हवाई पट्टी पर मौजूद इंजीनियरों द्वारा एयरबस 320 के दाएं हिस्से के ब्रेक में लगी आग दिखने पर सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को आपात दरवाजों से सुरक्षित निकाल लिया गया। अधिकारियों और एयरलाइंस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आग पर तत्काल काबू पा लिया गया।

एयरलाइन ने बताया कि उसकी उड़ान संख्या 6ई031 में 175 यात्री, एक नवजात शिशु और चालक दल के छह सदस्य सवार थे और इसने दोपहर बाद त्रिभुवन हवाईअड्डे पर सामान्य लैंडिंग की। वहां मौजूद इंजीनियरों ने दाएं ब्रेक असेम्बली से धुआं और आग की लपटें देखीं और उन्होंने सभी यात्रियों तथा चालक दल के सदस्यों को बाहर निकालने का सुझाव दिया।

एयरलाइन ने बताया कि 171 यात्रियों को रैम्प से बाहर निकाला गया, जबकि बाकी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को आगे की सीढ़ी से बाहर निकाला गया। सभी यात्रियों को 81 सेकेंड में निकाल लिया गया। शुरुआती जांच के अनुसार, लैंडिंग के दौरान जोर से ब्रेक लगाए जाने के कारण संभवत: चिंगारी निकली और इसी दौरान हाइड्रोलिक रिसाव हो गया होगा।

डीजीसीए सूत्रों ने यह जानकरी दी। नागर विमानन महानिदेशालय इस मामले की पूर्ण जांच करेगा। एयरलाइंस द्वारा इसी विमान से वापस आने वाले यात्रियों को वापस लाने के लिए विशेष विमान भेजे जाने की संभावना है। इंडिगो के सुरक्षा प्रमुख काठमांडू रवाना हो गए हैं।

इंडिगो ने कहा कि सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा इंडिगो की शीर्ष प्राथमिकता है और निश्चित रूप से सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नेपालः इंडिगो विमान में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित