DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रामविलास पासवान हाजीपुर, चिराग जमुई से लड़ेंगे चुनाव

रामविलास पासवान हाजीपुर, चिराग जमुई से लड़ेंगे चुनाव

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान एक बार फिर हाजीपुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, जबकि अभिनेता से नेता बने उनके पुत्र चिराग पासवान जमुई सीट से अपनी राजनीतिक किस्मत आजमाएंगे।

पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए बिहार की छह सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की शनिवार को सूची जारी की। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एके बाजपेयी ने बताया कि पासवान अपनी परम्परागत सीट हाजीपुर सुरक्षित से चुनाव लड़ेंगे, जबकि चुनावी राजनीति में पहली बार शामिल हो रहे चिराग जमुई सुरक्षित सीट से लोकसभा पहुंचने का प्रयास करेंगे।

पासवान के भाई रामचंद्र पासवान समस्तीपुर सुरक्षित सीट से, जबकि बाहुबली नेता रामा किशोर सिंह राजपूत भूमिहारों की बहुलता वाले वैशाली संसदीय क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल के निवर्तमान सांसद रघुवंश प्रसाद सिंह को चुनौती देंगे। लोजपा ने मुंगेर से बीना देवी और नालंदा से डॉ. सत्येन्द्र शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है।

खगड़िया सीट के लिए अभी उम्मीदवार का नाम तय नहीं हो पाया है। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल होने के बाद सीटों के बंटवारे के तहत लोजपा बिहार में सात लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रामविलास पासवान हाजीपुर, चिराग जमुई से लड़ेंगे चुनाव