DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुतिन ने परालम्पिक के शुरुआत की घोषणा की

पुतिन ने परालम्पिक के शुरुआत की घोषणा की

रूसी राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन ने सोच्चि के ब्लैक सी रिसार्ट में शीतकालीन परालम्पिक खेलों के शुरू होने की घोषणा की और इसके तुरंत बाद उन्हें यूक्रेन को लेकर विरोध का सामना करना पड़ा।

कल रात 45 देशों के खिलाड़ियों ने उद्घाटन समारोह में हिस्सा लिया। उक्रेन के केवल एक खिलाड़ी ने प्रतीकात्मक तौर पर इसमें भाग लिया। क्रीमिया में रूसी हस्तक्षेप के विरोध में यूक्रेन के बाकी खिलाड़ियों ने उद्घाटन समारोह में हिस्सा नहीं लिया।

यूक्रेन के 37 वर्षीय स्कायर मिखाइलो टकाचेंको जब अपनी व्हीलचेयर में फिस्ट स्टेडियम में आये तो दर्शकों ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। टकाचेंको अपने देश के 31 सदस्यीय दल की तरफ से राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहे था। उनकी टीम के बाकी साथी उनके साथ स्टेडियम में नहीं आये।

यूक्रेन ने इससे पहले कहा था कि वह समारोह के दौरान किसी तरह के राजनीतिक विरोध से बचना चाहेगा। उसकी परालम्पिक समिति के प्रमुख वालेर सुसकेविच ने यहां तक कहा कि उन्होंने एक किशोरी महिला खिलाड़ी को अपना गुस्सा नहीं दिखाने के लिए कहा था।

यूक्रेन ने 16 मार्च तक चलने वाले इन खेलों का विरोध नहीं करने का फैसला भी किया था। अमेरिका, ब्रिटेन और जर्मनी सहित कुछ पश्चिमी देशों ने रूस के क्रीमिया में हस्तक्षेप के विरोध में अपने सरकारी प्रतिनिधिमंडल यहां नहीं भेजे हैं।

रूस की टीम ने जब आखिर में परेड समाप्त की तो आयोजकों ने 1990 के लोकप्रिय रूसी गीत गुडबाय अमेरिका को बजाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुतिन ने परालम्पिक के शुरुआत की घोषणा की