DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रूढ़िवादी पिता की भूमिका नहीं कर सकता : ऋषि

रूढ़िवादी पिता की भूमिका नहीं कर सकता : ऋषि

दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर नवोदित निर्देशक नूपुर अस्थाना की फिल्म ‘बेवकूफियां’ में अभिनेत्री सोनम कपूर के पिता की भूमिका निभा रहे हैं। वह कहते हैं कि उनकी रूढ़िवादी पिता तुल्य भूमिकाओं में दिखने की संभावना नहीं है क्योंकि वे इन्हें बहुत नीरस पाते हैं।

61 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि अगर आप गौर करें तो मैंने ‘बेशर्म’ में अपने खुद के बेटे रणबीर के पिता की भूमिका नहीं निभाई। यह घमंड नहीं बल्कि महज विवेक है। मैं रूढ़िवादी पिता की भूमिकाएं नहीं कर सकता। वे मुझे एक कलाकार के रूप में चुनौती नहीं देतीं।

उन्होंने कहा कि सौभाग्य से मुझे ऐसी भूमिकाएं मिल रही हैं जिनमें मुझे तथाकथित पिता बनने की जरूरत नहीं है। वह कहते हैं कि ‘बेवकूफियां’ ने उन्हें एक पिता की भूमिका निभाने का दुर्लभ मौका दिया है।

अभिनेता ने कहा, ‘‘बेवकूफियां’ में सिर्फ तीन मुख्य पात्र हैं-सोनम, आयुष्मान खुराना और मैं।’’ हालांकि, बहिर्मुखी प्रतिभा के धनी अभिनेता ‘बेवकूफियां’ को बदलते समय के रूप में देखते हैं।

उन्होंने कहा कि अगर आपको याद हो तो मैं फिल्म ‘बॉबी’ (1973) में मोटरसाइकिल पर डिंपल कपाड़िया के साथ घर से भाग जाता हूं। अब ‘बेवकूफियां’ में मेरी बेटी कहती है, ‘मुझे यह लड़का पसंद है। बेहतर होगा कि आप इसे अपना लो।

ऋषि निजी जिंदगी में भी अपने बच्चों की जिंदगी में दखल नहीं देते। उनकी बेटी रिद्धिमा और बेटा रणबीर हैं।

ऋषि कपूर ने कहा, ‘‘वे अपने मालिक स्वयं हैं। अगर मैं आज ‘बॉबी’ के प्राण साब जैसा बर्ताव करूं तो मेरे बच्चों मुझ पर हंसेंगे। आज अभिभावक का हस्तक्षेप करना वहीं तक स्वीकारा जाता है जहां तक बच्चों उसका सम्मान करें।’’

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रूढ़िवादी पिता की भूमिका नहीं कर सकता : ऋषि