DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नरेंद्र मोदी के गढ़ में आज रैली करेंगे अरविंद केजरीवाल

नरेंद्र मोदी के गढ़ में आज रैली करेंगे अरविंद केजरीवाल

महिला दिवस पर भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी दिल्ली में हैं, तो आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल मोदी के गढ़ गुजरात में। आज केजरीवाल मोदी के गढ़ से मोदी के खिलाफ ताल ठोकेंगे। आज अहमदाबाद में केजरीवाल की रैली है।

इससे पहले केजरीवाल रोड शो करेंगे और जगह-जगह सभाएं करेंगे। अहमदाबाद की इस रैली में केजरीवाल के निशाने पर पूरी तरह से नरेंद्र मोदी होंगे। पिछले 3 दिन से केजरीवाल गुजरात के दौरे पर हैं और उनका दावा है कि वो मोदी के विकास की पोल खोलने आए हैं।

केजरीवाल का कहना है कि गुजरात में अंबानी-अडानी का विकास हुआ, आम आदमी का नहीं। इसी को लेकर कल केजरीवाल ने मोदी से 16 सवाल भी पूछे थे और उनसे मुलाकात के लिए भी निकले थे। लेकिन मोदी ने मिलने का वक्त नहीं दिया।

कल गुजरात दौरे के तीसरे दिन आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का वक्त नहीं मिला। केजरीवाल बिना समय लिए ही मोदी से मिलने जा रहे थे, लेकिन मुलाकात का वक्त नहीं मिलने के बाद केजरीवाल वापस लौट गए।

केजरीवाल ने गुजरात के विकास के दावों पर सवाल उठाते हुए मोदी सरकार से कई सवाल पूछे। केजरीवाल ने मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि किसान आपकी सरकार से दुखी है। हाल में 800 किसान आत्मह्त्या कर चुके हैं। बिजली के कनेक्शन के लिए 4 लाख किसानों ने कई साल से अप्लाई किया है, तो बिजली कहां से दे दी। कौड़ियों के भाव जमीन दी जी रही है औऱ बेहद कम मुआवजा दिया जा रहा है। अदानी और अंबानी को आप सस्ते दामों पर जमीन दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कच्छ के लोगों को पानी नहीं मिल रहा है। कच्छ के किसानों को आपने जमीनों से निकालने के लिए सुप्रीम कोर्ट में केस किय़ा है। आपके पास कितने हेलीकॉप्टर हैं। दो दिन से हम लोग औऱ हमारे साथी गुजरात में घूम रहे हैं। हम लोग इसलिए आए थे, क्योंकि पिछले एक साल से मोदी जी औऱ मीडिया के कुछ लोग कह रहे हैं कि यहां विकास हो गया, भ्रष्टाचार नहीं है किसान खुश हैं।

केजरीवाल ने कहा कि हमारे मन में जिज्ञासा थी कि हम देखें कि पिछले 2 दिन में हमने जो देखा वो शॉकिंग है। जो बताया जा रहा है उससे अलग है। हम मोदी जी से मिलने उनके घर जा रहे हैं और सारे मुद्दों पर चर्चा करेंगे। उन्होंने हमारी चिट्टी का जवाब भी नहीं दिय़ा था। उस पर भी चर्चा करेंगे। 16 प्रश्न हमारे दिमाग मे हैं।

केजरीवाल ने मोदी से पूछा, आपके शासन काल में कृषि उत्पादन मे कमी आई है। तो किस आधार पर आप कह रहे हैं कि कृषि दर 121 पर्सेंट से बढ़ रही है। आप दावा करते है कि गुजरात में भ्रष्टाचार खत्म किया है। लेकिन गांवों और नगरों में छोटे कामों के लिए भी रिश्वत देनी पड़ती है। बाबू भाई बोखारिया और सोलंकी आज भी आपके मंत्रिमंडल में हैं। क्या गुजरात में और कोई ईमानदार नहीं मिला मंत्री बनाने को।

अंबानी के दामाद को भी आपने मंत्री बना दिया। युवाओं को ठेके की नौकरी पर रखकर शोषण किया जा रहा है। 5300 रुपये हर महीने देते हैं। अच्छी शिक्षा देना सरकार की जिम्मेदारी है। गुजरात के स्कूलों के हाल बुरे हैं। केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में विकास के बढ़-चढ़कर दावे किए जा रहे हैं, लेकिन हमने पिछले दो दिनों में पाया कि यहां ठीक इसके उलट है। मोदी सरकार ने सोलर पावर सस्ते दामों पर बेच दिए।

केजरीवाल ने कहा कि मोदी कहते हैं कि गुजरात में भ्रष्टाचार नहीं है लेकिन लोगों से बात करके हमें पता चला कि पूरे राज्य में भ्रष्टाचार फैला है। आप ऐसे दावे कैसे कर सकते हैं। हम मोदी से पूछना चाहते हैं कि क्या वो केजी बेसिन से निकली गैस के दाम बढ़ाएंगे। हमने पाया कि मोदी के कई दावे पूरी तरह झूठे हैं।

छोटे उद्योगों को बंद किया गया है। ये किस तरह का विकास है। सरकारी दफ्तरों में बहुत ज्यादा करप्शन है। बाबू बुखारिया और पुरुषोत्तम सोलंकी जैसे दागी मंत्री सरकार का हिस्सा कैसे बने हुए हैं। ये नेता भ्रष्ट हैं और इनके खिलाफ कई मामले लंबित हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नरेंद्र मोदी के गढ़ में आज रैली करेंगे अरविंद केजरीवाल