DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आज महिलाएं संभालेंगी धनबाद स्टेशन की कमान

धनबाद, वरीय संवाददाता। अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर जहां विश्व में चारों ओर महिलाओं की जय-जय होगी, वहीं धनबाद रेल मंडल में कार्यरत महिलाकर्मी भी अपने आप को खुशकिस्मत समझोंगी। शनिवार को धनबाद स्टेशन में यात्रियों से जुड़ी तमाम सुविधाओं की बागडोर महिला कर्मियों के हाथ में होगी।

बुकिंग काउंटरों पर महिलाएं बुकिंग क्लर्क टिकट काटते दिखेंगी। टिकट चेकिंग में जहां महिला टीसी और टीटीइ सक्रिय रहेंगी वहीं ट्रेनों के प्लेटफॉर्म निर्धारण में भी महिला स्टेशन मास्टरों की मुख्य भूमिका होगी।

सुरक्षा के कार्य में भी अधिक से अधिक महिला सुरक्षाकर्मियों को लगाने का निर्णय लिया गया है। धनबाद रेल मंडल की इस अनूठी पहल की पूर्व मध्य रेलवे मुख्यालय के महाप्रबंधक मधुरेश कुमार ने भी सराहना की है। धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर पर भी महिलाकर्मियों को ही लगाने का निर्णय लिया गया है।

महिला यात्रियों से रू-ब-रू होंगी डीआरएम की पत्नी महिला बोगी में यात्रा करनेवालों की शनिवार को खर नहीं। सुबह साढ़े 10 बजे डीआरएम की पत्नी व मंडल महिला कल्याण संगठन की अध्यक्ष सिंदुजा सिंह महिला यात्रियों से सीधे रू-ब-रू होंगी।

वे महिला बोगियों का भी जायजा लेंगी। वह महिला यात्रियों से सफर में होने वाली दिक्कतों के संबंध में बातचीत करेंगी। समस्याओं के निदान के दिशा में त्वरित कार्रवाई की जाएगी। उनके साथ संगठन की सचवि शिखा सिंह, सेफाली प्रकाश सहित सभी रेल अधिकारियों की पत्नियां रहेंगी।

महिला बोगी में चला अभियानः महिला दिवस की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को आरपीएफ की महिला सब इंस्पेक्टर सिम्पी कुमारी के नेतृत्व में महिला बोगियों में सघन टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। आरपीएफ इंस्पेक्टर डीके सिंह ने बताया कि अभियान में 12 पुरुष यात्रियों को पकड़ा गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आज महिलाएं संभालेंगी धनबाद स्टेशन की कमान