DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रन फॉर वोट में 15 को दौड़ेगा गिरिडीह जिला

गिरिडीह प्रतिनिधि। डीसी दीप्रवा लकड़ा ने मतदान का प्रतिशत बढ़ाने तथा मतदाता जागरूकता के लिए 15 मार्च को सभी प्रखंडों एवं जिला मुख्यालय में रन फॉर वोट के आयोजन का निर्देश दिया है। इस कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालयों - महाविद्यालयों के छात्र, पदाधिकारी, सरकारी कर्मी तथा आमजन भाग लेंगे। यह जानकारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी बीरू प्रसाद कुशवाहा ने शुक्रवार को दी।

उन्होंने बताया कि युवा मतदाताओं को मताधिकार के प्रति जागरूक करने के लिए 6 महाविद्यालयों में कैम्पस एम्बेसडर की नियुक्ति की गई है। गिरिडीह महाविद्यालय में अविनाश वशि्वकर्मा, राम कृष्ण महिला महाविद्यालय में अनिता कुमारी, आदर्श महाविद्यालय राजधनवार में गौतम कुमार सिंह, झारखंड कामर्स कॉलेज डुमरी में राहुल रंजन, पारसनाथ महाविद्यालय डुमरी में मो. जाफिर अमन तथा लंगटा बाबा महाविद्यालय मिर्जागंज में अश्विनी कुमार साहु, कैम्पस एम्बेसडर के रूप में नियुक्त किए गए हैं। उन्होंने बताया कि सभी प्रखंड मुख्यालयों, प्रशिक्षण स्थलों एवं सूचना भवन में ईवीएम मशीन को आमजनों के अवलोकनार्थ रखा जाएगा।

पिछले चुनाव में जहां 10 प्रतिशत से कम मतदान हुआ था, उन 93 मतदान केन्द्रों को चिन्हित किया जा चुका है। इन मतदान केन्द्र के मतदाताओं को नुक्क्ड़ नाटक एवं अन्य माध्यमों से जागरूक किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रन फॉर वोट में 15 को दौड़ेगा गिरिडीह जिला