DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झामुमो 11 को प्रत्याशियों की करेगा घोषणा

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो। झामुमो झारखंड के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा 11 मार्च को करेगा। यह फैसला शुक्रवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया। बैठक में पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम व बिहार से भी चुनाव लड़ने पर भी चर्चा हुई।

चार सीटों पर लड़ेंगे: बैठक के बाद हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड में कांग्रेस के साथ 10-4 का समझौता हुआ है। राजमहल, दुमका, जमशेदपुर व गिरिडीह से उम्मीदवार को उतारा जाएगा। पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन अभी बाहर हैं।

उनके वापस आने के बाद प्रत्याशियों के नाम को अंतिम रूप दिया जाएगा। गिरिडीह सीट को लेकर कांग्रेस के साथ चल रही खींचतान पर उन्होंने कहा कि हमारी बातचीत चल रही है। गिरिडीह पर हमने दावा किया है। यह मामला भी एक-दो दिन में साफ हो जाएगा।

हांसदा के मामले पर दिया जवाब: कांग्रेस द्वारा विजय हंसदा को तोड़ने का आरोप लगाए जाने पर हेमंत ने कहा कि हांसदा को हमने नहीं तोड़ा है। उम्मीदवार बनाने की बात पार्टी का अंदरूनी मामला है।

विधायक हेमलाल मूर्म के पार्टी छोड़ने और उनके द्वारा लगाए गए आरोप पर हेमंत ने कहा कि वह एक सम्मानित नेता हैं और उनकी बात को मैं आर्शीवाद के रूप में लेता हूं। हेमंत ने कहा कि उड़ीसा में गठबंधन को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

14 को घोषणा-पत्र होगा जारी: पार्टी महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि चुनाव लड़ने की इच्छा रखनेवालों से 10 तारीख तक आवेदन मांगा गया है। आवेदन के लिए 1001 रुपये का शुल्क भी देना होगा। 14 मार्च को चुनावी घोषणा पत्र जारी किया जाएगा। इसके लिए एक पांच सदस्यीय समिति बनाई गई है।

पौलुस व मुर्म का मामला भी उठा: सुप्रीयो ने कहा कि हेमलाल मूर्म का इस्तीफा अध्यक्ष के नाम से था, लिहाजा वह आने के बाद इस पर फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि पौलुस सुरीन द्वारा मुख्यमंत्री पर दिए गए बयान के बाद कारण बताओ नोटिस दिया गया था। बैठक में पौलुस आए हुए थे। उन्होंने खेद प्रकट किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झामुमो 11 को प्रत्याशियों की करेगा घोषणा