DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रांची, चतरा और जमशेदपुर में सबसे अधिक दावेदार

रांची। ब्यूरो प्रमुख। प्रदेश भाजपा की चुनाव समिति की बैठक में अर्जुन मुंडा से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया गया। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा। उन्होंने यह भी कहा कि रघुवर दास और सरयू राय को भी चुनाव लड़ने पर विचार करना चाहिए। अर्जुन मुंडा अपने नाम के प्रस्ताव से खुश नहीं थे। कई सदस्यों ने उन पर चुनाव लड़ने का दबाव बनाया।

जमशेदपुर से कई हेवीवेट उम्मीदवारों के नाम सामने आने पर बिना किसी नतीजे के बात खत्म कर दी गई। बैठक में 14 में से पांच सीटों पर ही मुख्यरूप से चर्चा हुई। जिस सात सीटों पर भाजपा के सांसद हैं, उन सीटों पर कहा गया कि चर्चा नहीं होगी। इस पर फैसला दिल्ली करेगा। कोडरमा सीट की बारी आई, तो कहा गया कि इस सीट पर भी चर्चा नहीं होगी। उस सीट से प्रदेश अध्यक्ष डॉ रवींद्र राय खुद दावेदार हैं।

हालांकि दावेदारों की सूची में कई नाम थे। चुनाव समिति के ही एक सदस्य का कहना था कि बैठक के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की गई। नामधारी का विरोध, बैठा की चर्चा नहींबैठक में इंदर सिंह नामधारी का लगभग सभी सदस्यों ने विरोध किया। कहा गया कि उन्हें टिकट देने से गलत मैसेज जाएगा। वहीं कामेश्वर बैठा के नाम की चर्चा नहीं की गई। झामुमो से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने के लिए आवेदन दे चुके बैठा ने पलामू से टिकट मांगा था।

सूची में उनका नाम शामिल नहीं किये जाने की सूचना है। रांची और चतरा से सर्वाधिक दावेदार थे। अलग से बैठे प्रमुख नेताचुनाव समिति के बाद पार्टी के प्रमुख नेता अलग से बैठे। प्रदेश प्रभारी विनोद पांडेय, रवींद्र राय, अर्जुन मुंडा, रघुवर दास, राजेंद्र सिंह, यशवंत सिन्हा ने बंद कमरे में एक घंटे से अधिक समय तक बातचीत की। कहा गया कि बैठक में सीटिंग सीटों के अलावा बाकी के सीटों पर तीन संभावित नाम तय करने पर विचार किया गया।

प्रमुख दावेदार रांची - रामटहल चौधरी, सीपी सिंह, डॉ सूर्यमणि सिंह, सीमा शर्मा सहित कई अन्य पलामू - बीडी राम, ब्रजमोहन राम, शविधारी राम, मुखत्यार सिंहचतरा - सुनील सिंह, उदयभान सिंह, राजधानी यादव, ओम सिंह, प्रेम सिंह, राजेंद्र साहू सहित अन्यजमशेदपुर - अर्जुन मुंडा, रघुवर दास, सरयू राय, डॉ दिनेशानंद गोस्वामी, शैलेंद्र सिंह, गामा सिंह सहित अन्यचाईबासा - लक्ष्मण गिलुआ, बड़कुंवर गगराई, सुखरामदुमका - सुनील सोरेन, लुईंस मरांडी, जितेंद्र हांसदा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रांची, चतरा और जमशेदपुर में सबसे अधिक दावेदार