DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सजद (डी) का होगा जदयू में विलय

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। समाजवादी जनता दल (डी) का जदयू में विलय होगा। नौ मार्च को रवींद्र भवन में आयोजित कार्यक्रम में इसकी औपचारिकता पूरी की जाएगी। शुक्रवार को सजद (डी) की हुई राष्ट्रीय परिषद के खुला अधिवेशन में यह निर्णय लिया गया। इस दौरान सर्वसम्मति से पिछली बैठक के सभी प्रस्ताव पास किए गए। बैठक की अध्यक्षता करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि तीसरा मोर्चा वक्त की मांग है।

गैर-भाजपा और गैर-कांग्रेसी सरकार बनाने के लिए समाजवादी एवं साम्यवादी ताकतों का समन्वय देश के व्यापक हित में होगा। उन्होंने कहा कि मिलन समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह समेत कई मंत्री भी उपस्थित रहेंगे। श्री यादव ने कहा कि धर्मनिरपेक्ष ताकतों का बंटवारा नहीं हो, इसलिए सभी का एक मंच पर आना जरूरी हो गया है। धर्मनिरपेक्ष ताकतों की एकता को बनाए रखना जरूरी है। इसलिए ऐसे तमाम दलों को एकसाथ आना चाहिए।

इसके मद्देनजर जदयू और सजद (डी) एक होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि मिलन समारोह में सजद (डी) के कार्यकर्ताओं के अलावा तमाम समाजवादी कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे। खुला अधविेशन में सजद डी के प्रधान महासचवि भगवान प्रसाद कुशवाहा, मो. इदरशि, रामकुमार यादव, योगेंद्र मंडल, ताज्जमुल हुसैन, सुनील कुमार मंडल, तृप्ति नारायण कामत व श्रवण ठाकुर आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सजद (डी) का होगा जदयू में विलय