DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हेड क्लर्क ने बनाई ढाई करोड़ की संपत्ति

हेड क्लर्क ने बनाई ढाई करोड़ की संपत्ति

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। आर्थिक अपराध इकाई ने रिटायर हेड क्लर्क सुकदेव ओझा के ठिकानों पर छापेमारी कर ढाई करोड़ की चल-अचल संपत्ति का खुलासा किया है। शुक्रवार को मुजफ्फरपुर के चार ठिकानों की तलाशी में जमीन व मकान के ढेरों कागजात मिले हैं।

दो दर्जन से ज्यादा बैंक खातों का भी पता चला, जिसकी छानबीन जारी है। अबतक की तहकीकात में हेड क्लर्क के पास 2.65 करोड़ की संपत्ति होने के साक्ष्य मिले हैं। एडीजी मुख्यालय रवींद्र कुमार ने बताया कि मुजफ्फरपुर सिविल सर्जन ऑफिस के रिटायर हेड क्लर्क सुकदेव ओझा के मुजफ्फरपुर स्थित खबड़ा के आवास, रिश्तेदार के घर और बुद्धा आईटीआई समेत चार ठिकानों की तलाशी ली गई। इस दौरान उनके व परिजनों के नाम पर मुजफ्फरपुर जिले के विभिन्न स्थानों पर 258.5 डिसमिल जमीन के कागजात मिले।

खबड़ा में दो मकान और बेटे के नाम पर एक आईटीआई संस्थान भी है। चार मंजिला भवन में कोचिंग सेंटर चलता है। रांची में भी उनका एक फ्लैट है। चल संपत्ति में बैंक में 11 लाख रुपए जमा हैं। इसके अलावा बोलेरो, हुंडई की वेर्ना कार और दो मोटसाइकिलों का भी पता चला है। ईओयू को सुकदेव ओझा और उनके परिजनों के 24 से ज्यादा बैंक खातों की जानकारी मिली है। एडीजी के मुताबिक सुकदेव ओझा 1976 में नौकरी में आए।

पिछले वर्ष मार्च में रिटायर हुए। नौकरी के दौरान उनकी वैध कमाई से अनुमानित बचत 78 लाख 54 हजार 318 रुपए होती है, पर इनकी कुल संपत्ति की कीमत 2 करोड़ 65 लाख 90 हजार 597 रुपए है।

सुकदेव ओझा की संपत्ति - अचल संपत्ति- 2.38 करोड़ -चल संपत्ति- 27 लाख -स्वयं व परिजनों के नाम पर मुजफ्फरपुर के तुर्की, कांटी, खबड़ा व अन्य स्थानों पर 258.5 डिसमिल जमीन- 72.96 लाख -खबड़ा, मुजफ्फरपुर में दो मंजिला मकान- 20 लाख -खबड़ा मुजफ्फरपुर में बुद्धा आईटीआई भवन- 50 लाख -खबड़ा में ही चार मंजिला आलीशान मकान- 75 लाख -रांची के बड़गांव के जयमंगला इनक्लेव में फ्लैट- 20.94 लाख -बैंक में जमा राशि- 11 लाख -बोलेरो व वेर्ना गाड़ी- 13 लाख।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हेड क्लर्क ने बनाई ढाई करोड़ की संपत्ति