DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेंडर एक्ट लागू करने की मांग को लेकर जुलूस

बोधगया। एक संवाददाता। बोधगया नगर पंचायत के समक्ष शुक्रवार को नेशनल हॉकर्स फेडरेशन के नेतृत्व में बोधगया क्षेत्र के फुटपाथ, फल-सब्जी, माला-फोटो आदि के विक्रेताओं द्वारा वेंडर एक्ट लागू करने की मांग को लेकर विजय जुलूस निकाला। यह जुलूस म्यूजियम मोड़ के समीप से निकलकर नगर पंचायत कार्यालय पहुंची।

जुलूस में शामिल सैकड़ो फुटपाथी दुकानदारों ने नगर पंचायत कार्यालय पहुंच कर फुटपाथी दुकानदारों के पक्ष में बिल पास कराने को कहा। जुलूस में शामिल लोगों द्वारा कार्यपालक पदाधिकारी संजय कुमार लाल को एक्ट लागू करने से संबंधित एक ज्ञापन भी सौंपा।

कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा धरना में शामिल लोगों को बताया कि चुनाव आदर्श आचार संहिता के कारण इसे लागू करने में कठिनाई हो रही है। चुनाव बाद इसे नशि्चित रूप से लागू कर दिया जाएगा। फेडरेशन के अध्यक्ष गुलाब चन्द प्रसाद ने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा फुटपाथियों के समर्थन में बिल पास किया गया है। यह लंबे समय से संघर्ष करते आ रहे फुटपाथी दुकानदारों की विजय है। आजादी के 67 वर्ष बाद फुटपाथियों के हक में यह बिल पारित हुआ है।

इसके बाद वे भयमुक्त होकर अपना व्यवसाय करेगें। जुलूस में अमृत प्रसाद, राजेन्द्र मांझी, सीताराम शर्मा, शकील अहमद, रामवृक्ष पासवान व रामदीप पासवान आदि लोग मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वेंडर एक्ट लागू करने की मांग को लेकर जुलूस